मारुति सुजुकी ने निकाली धांसू स्कीम, बिना खरीदे घर ले जाएं न्यू कार

अगर कार खरीदने की सोच रहे हैं और पैसे नहीं हैं तो ऐसे लोगों के लिए मारुति सुजुकी ने एक खास स्कीम ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ लॉन्च की थी. इस स्कीम के तहत आप नई कार घर ले जा सकते हैं. अब कंपनी ने इस स्कीम का विस्तार किया है.  

4 और शहरों में विस्तार
दरअसल, कंपनी ने ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ का विस्तार चार और शहरों में करने की घोषणा की है. ये शहर— मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर हैं. कंपनी की योजना अगले तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है.

कई शहरों में चल रही स्कीम
मारुति ने बयान में कहा कि इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है. इससे पहले कंपनी ने ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब कार्यक्रम दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू किया था. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

क्या है योजना
मारुति ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा.  इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा. 

मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘इस कार्यक्रम को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इस परियोजना की पायलट शुरुआत के कुछ माह में ही ग्राहकों से 6,600 से अधिक पूछताछ आई हैं.  

कौन सी कार चुन सकेंगे
इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरिना से स्विफ्ट डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा, नेक्सा से नई बलेरा, सियाज और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं.वाहन के मॉडल और शहर के हिसाब से सब्स्क्रिप्शन शुल्क अलग-अलग है.

उदाहरण के लिए अहमदाबाद में स्विफ्ट एलएक्सआई मॉडल का मासिक शुल्क 14,665 रुपये से शुरू होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button