Maruti Suzuki को मिला ऑनलाइन बुकिंग का लाभ, इतने दिनों में की 5000 से ज्यादा बुकिंग्स…

कोविड-19 महामारी के दौरान कार निर्माता कंपनियों ने ग्राहकों को कार खरीदने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शुरू किए हैं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी कंपनी ने काफी ध्यान रखा है। इस महीने की शुरुआत में Maruti Suzuki ने ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म की ओर पुश किया था और साथ ही आंशिक रूप से खुदरा परिचालन को फिर से शुरू किया और अब ऑनलाइन बुकिंग का लाभ देखने को मिल रहा है। कंपनी के वित्तीय परिणामों पर बात करते हुए मारुति सुजुकी के चेयरमैन, आरसी भार्गव ने कहा, “हमें ऑनलाइन बुकिंग की अधिकता मिली है। 2300 कारों को डिस्पैच कर दिया गया है और 1900 कार्यशालाओं ने संचालन फिर से शुरू कर दिया है।”

ज्यादातर शहरों में रेड या ऑरेंज जोन्स हैं जिसके चलते यहां गाड़ियों की डिलीवरी में देरी हो सकती है। हालांकि, मारुति सुजुकी ने पहले ही अपने मानेसर प्लांट से 2300 कारों को डिस्पैच कर दिया है और इस प्लांट में प्रोडक्शन इसी महीने शुरू हुआ है।

मौजूदा लॉकडाउन 3.0 प्रोग्राम के तहत कम जोखिम वाले ग्रीन जोन के तहत आने वाले शहरों में व्यवसायों को एक सीमित प्रवर्तन के साथ संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है। अब तक मारुति सुजुकी, जिसके पास पूरे भारत में 2500 से अधिक बिक्री टचप्वाइंट्स हैं ने अपने एक तिहाई डीलरशिप्स में खुदरा गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया है और उनमें से लगभग 60 फीसद ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।

मारुति सुजुकी ने पहले ही अपने डीलर पार्टनर्स के लिए एक व्यापक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी कर दी है, जिन्होंने संचालन शुरू कर दिया है, जिसमें सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करने वाले दिशानिर्देश शामिल हैं। नए दिशानिर्देशों के तहत, सभी डीलरशिप संभव रूप से सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखेंगे। दोनों कर्मचारियों और विजिटर्स को बिक्री या सर्विस आउटलेट में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्कैनिंग से गुजरना होगा और परीक्षण ड्राइव केवल तभी प्रदान किए जाएंगे जब ग्राहक इसके लिए कहेंगे, जिसमें हर टेस्ट ड्राइव के बाद वाहनों को सैनिटाइज किया जाएगा। टेस्ट व्हीकल्स की सीटें भी डिस्पोजेबल से कवर रहेंगी और इन्हें प्रत्येक टेस्ट ड्राइव के बाद बदला जाएगा। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button