पंजाब: उम्र ज्यादा होने का मारते थे ताना, विवाहिता ने जहर खा की आत्महत्या

तलवंडी साबो (अमृतसर).सबडिविजन तलवंडी साबो के गांव बहमण जस्सा सिंह में एक विवाहिता ने अपने ससुर परिवार से तंग आकर ज़हरीली वस्तु खाकर आत्महत्या कर ली। मृतका को बड़ी उम्र वाली बताकर ससुराल परिवार द्वारा अक्सर तंग किया जाता था। इसी बात से दुखी होकर उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। तलवंडी साबो पुलिस ने मृतका के मरने से पहले लिए बयान के आधार पर उसके पति, सास, ससुर,पति की मामी तथा बुआ खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पंजाब: उम्र ज्यादा होने का मारते थे ताना, विवाहिता ने जहर खा की आत्महत्या

जानकारी अनुसार मृतक जसविंदर कौर की शादी करीब 10 साल पहले गांव बहमण जस्सा सिंह में जगदीश सिंह के साथ हुई थी जिनके विवाह के बाद एक लड़का भी था। विवाह से कुछ समय बाद घर में जसविंदर को बड़ी उम्र की बताते हुए अक्सर झगड़ा रहता था। इतना ही नहीं बल्कि मृतक के विवाह में दिए गहने उसके पति की मामी को देने कारण भी घर में अक्सर क्लेश होता था और मृतका को शक था कि उसके पति के उसकी मामी के साथ कथित तौर पर नाजायज संबंध हैं।

चाहे कि दोनों पक्षों के झगड़े के बाद पंचायतों में भी राजीनामा हो गया था। परन्तु उसके बाद भी समय समय पर झगड़े कारण जसविंदर मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी। आखिर दुखी होकर सोमवार देर शाम जसविंदर ने कोई ज़हरीली वस्तु निगल ली। हालत गंभीर होने पर उसे तलवंडी साबो के सिविल अस्पताल में लाया गया। जहां पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर लिए। परन्तु उससे कुछ समय बाद जसविंदर की मौत हो गई।

इसे भी देखें:- सऊदी अरब में फंसी इस भारतीय लड़की ने भगवंत मान से लगाईं मदद की गुहार, कहा- प्लीज बचा लीजिये मुझे..

तलवंडी साबो पुलिस ने मृतका के मरने से पहले दर्ज किये बयानों के आधार पर उसके पति जगदीश सिंह, ससुर गुरमेल सिंह, सास जसवीर कौर निवासी बहमण जस्सा सिंह, मृतका के पति की मामी अमरजीत कौर निवासी सुखचैन और मृतका के पति की बुआ मिट्ठी निवासी कालियांवाली के खिलाफ धारा 306, 34 आईपीसी के अंतर्गत मामला दर्ज कर आगे की करवाई शुरू कर दी है। मामले की जांच कर रहे एएसआई कृष्ण सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Back to top button