शादीशुदा पुरूष भूल कर भी न करें ये गलतियां, वरना हो सकती है परेशानी

- in जीवनशैली

शादीशुदा लाइफ को सफल बनाने के लिए पति-पत्नी के बीच संतुलन होना बहुत जरूरी है। जहां यह संतुलन जरा-सा भी बिग़ड़ा तो जिंदगीभर पछताना पड़ सकता है। भले ही महिलाएं भावुक हो लेकिन अपने रिश्ते को बखूबी निभाती है। वहीं अक्सर पुरूष अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर कुछ गलतियां कर बैठते है, जिनका खामियाजा जिंदगी भर भुगतना पड़ता है। आज हम आपको पुरूषों द्वारा की गई ऐसी ही गलतियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने रिश्तों में दूरियां बढ़ जाती है। 

1. भावनात्‍मक जुड़ाव
अपने पार्टनर की भावनाओं को जरूर समझें। जब तक आप आपने पार्टनर को महत्‍ता नहीं देते, तब तक आपके रिश्ते की बुनियाद नहीं टिक सकती। अक्सर पुरूष इस मामले में गलती कर बैठते है। उन्हें समझना चाहिए कि पति को आपके समादान से ज्यादा आपके साथ की जरूरत है। 

2. हद से ज्यादा खर्च 
शादी के बाद पति-पत्नी दोनों सुख-दुख के साथी बन जाते है और जीवन के सभी बड़े फैसले मिलकर लेते है। वहीं अगर आप अपनी पत्नी की सलाह के बिन ही खर्चा अधिक कर देते है तो अक्सर इसका असर रिश्तों पर पड़ता है। 

3. प्‍यार में कमी
शादी के बाद अक्सर पुरूषों का अपने पार्टनर के प्रति प्यार कम होने लगता है और अपनी पत्नी को समय भी नहीं दे पाते, जिसका असर रिश्ते पर पड़ता है और पति-पत्नी के रिश्ते में खट्टास पैदा हो जाती है। 

4. आर्थिक खर्च छुपाना
आर्थिक मामलों को अपनी पत्नी से छुपाकर भी पुरूष गलती कर बैठते है। अगर आप घर के सभी आर्थिक फैसले खुद लेंगे और इसमें पत्नी का कोई योगदान नहीं, जाहिर है कि आपके बीच की दूरिया बढ़ती जाएंगी। 

5. बेडरूम में सनकी व्‍यवहार
बेडरूम में अक्सर पुरूष अपनी संतुष्टि सोचते है और पार्टनर की खुशी का ध्यान नहीं रखते है, जिससे पत्नी के दिल में आपके लिए नफरत बन सकती है और आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है। 

6. दूसरी महिला से तुलना
कोई महिला नहीं चाहती कि उसकी तुलना किसी दूसरी औरत के साथ की जाए। अक्सर घर के काम और जिम्मेदारियों को लेकर पत्नी की तुलना अपनी मां या दूसरी औरत से करने लगते है, जिससे पत्नी को बुरा लग सकता है। 

You may also like

ब्यूटी टिप्स: अब रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा, अपनाएं ये तरीके

काला रंग किसी लड़की की खूबसूरती पर बहुत