शादी समारोह में फटा सिलेंडर 5 की मौत, 21 हुए घायल

- in राष्ट्रीय

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर में शुक्रवार शाम एक विवाह स्थल पर सिलेंडर फटने से हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। विस्फोट होने से भवन की इमारत गिर गई और इसके मलबे में अभी सात शव और दबे होने की आशंका बताई जा रही है। मौके पर बचाव व राहत कार्य जारी है।

ब्यावर के कुमावत भवन में शुक्रवार शाम एक शादी समारोह था। विवाह की रस्में शुरू होने से पहले ही जिस स्थान पर हलवाई खाना बना रहे थे, वहां सिलेंडर मे विस्फोट हो गया। बताया जा रहा है कि हलवाई एक सिलेंडर से दूसरे में गैस भर रहे थे और इसी दौरान विस्फोट हुआ। धमाका इतना जबर्दस्त था कि दो मंजिला भवन का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। हादसे के समय यहां भात का कार्यक्रम चल रहा था। हादसे के बाद यहां चीख पुकार मच गई।

मौके पर मौजूद लोगों और प्रशासन ने देर रात तक 20 लोगों को बाहर निकाल लिया था और इन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया था। इनमें से दो की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद देर रात तीन और शव मलबे से निकाले गए। इनमें से दो बच्चे और एक युवती है। जिला प्रशासन ने परिवार के साथ मिल कर लापता लोगों की एक सूची तैयार की है।

नीरव मोदी के अमेरिकी ठिकाने पर CBI ने US से मांगी रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि मलबे के नीचे अभी सात लोग और हो सकते है। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट अमर सिंह का कहना है कि जगह बहुत संकरी है, इसलिए बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। आज पूरा दिन यहां रेस्क्यू आॅपरेशन में लग सकता है। इसके बाद ही पता चलेगा कि कितना नुकसान हुआ है। उधर घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमे से छह की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

जिला कलक्टर गौरव गोयल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बचाव कार्य के बाद इस भवन को पूरी तरह ध्वस्त किया जाएगा। इसके आस-पास के आठ मकानों को भी एहतियात के तौर पर खाली कराया गया है।

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र