राजस्थान के महिला आयोग के कार्यालय में हुई शादी, परिजनों ने अपनी ही बेटी के साथ किया था ऐसा काम

- in राजस्थान, राज्य

जयपुर। राजस्थान महिला आयोग के कार्यालय में पहली बार गुरूवार को एक प्रेमी जोड़े की शादी हुई। इस दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा एवं अन्य सदस्य और कर्मचारी मौजूद थे। गुरूवार दोपहर में हुई इस शादी में युवक और युवती के परिजन भी शामिल हुए। शादी पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ सम्पन्न हुई।राजस्थान के महिला आयोग के कार्यालय में हुई शादी, परिजनों ने अपनी ही बेटी के साथ किया था ऐसा काम

उल्लेखनीय है कि 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली जयपुर की 19 वर्षीय ज्योति अपनी ही पहचान के एक युवक मनीष के साथ शादी करना चाहती थी। लेकिन परिजन मनीष को नीची जाति का बताते हुए शादी करने को तैयार नहीं थे। ज्योति की मनीष के साथ बढ़ती निकटता से नाराज परिजनों ने अपनी ही बेटी के बाल काटने के साथ ही बिजली से करंट भी दिए। ज्योति के पिता सुरेश कुमार ने अपनी ही बेटी को डंडों से मारा और फिर उसे घर में कैद कर दिया। तीन दिन पहले घर का कचरा फेंकने के बहाने ज्योति फरार होकर महिला आयोग के कार्यालय में पहुंच गई।

ज्योति ने महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा को पूरी कहानी बताई। इस पर सुमन शर्मा ने ज्योति के परिजनों को बुलाकर समझाने का प्रयास किया,लेकिन वे मनीष के साथ अपनी बेटी की शादी करने को तैयार  नहीं  हुए। दो दिन तक चली समझाने के बाद ज्योति के परिजन अपनी बेटी की शादी मनीष के साथ करवाने को तैयार हो गए,लेकिन उसे वे अपने साथ ले जाना चाहते थे। ज्योति परिजनों के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। आखिरकार महिला आयोग कार्यालय में ही शुक्रवार को ज्योति और मनीष की शादी हुई। महिला आयोग की ओर से ज्योति को गिफ्ट घरेलू सामान एवं कन्यादान स्वरूप 11 हजार रूपए की नकद राशि भी दी।

ज्योति और मनीष ने बताया कि दोनों की मुलाकात करीब 4 साल पहले एक रात्रि जागरण कार्यक्रम में हुई थी । पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। दोनों के बीच प्यार की जानकारी परिजनों को मिली तो वे काफी नाराज हुए और ज्योति के बाल काटने के साथ ही उसे बिजली के करंट भी दिए। तीन दिन पहले ज्योति घर का कचरा फेंकने के बहाने घर से निकल कर महिला आयोग पहुंची।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती ने चली नई चाल, किया ये काम

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने माल