Home > कारोबार > बाजार में आई भारी गिरावट, सेंसेक्स 332 और निफ्टी में 30 अंक आया नीचे

बाजार में आई भारी गिरावट, सेंसेक्स 332 और निफ्टी में 30 अंक आया नीचे

वैश्व‍िक बाजार से मिले कमजोर संकेतों के चलते सोमवार को घरेलू शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की. इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत सेंसेक्स ने 13 अंक टूटकर 34,034 के स्तर पर की. वहीं, निफ्टी में 30 अंकों की गिरावट देखने को मिली है और यह 10,428 के स्तर पर बंद हुआ है.

शुरुआती कारोबार में सभी सेक्टोरल इंडेक्स में कमजोर नजर आ रही है. हैवीवेट शेयरों ओएनजीसी, एचडीएफसी, एचयूएल, मारुति समेत कई कंपनियों के शेयरों में भी कमजोरी देखने को मिल रही है.

हालांकि अब बाजार में गिरावट बढ़ गई है. फिलहाल (12.32PM)  सेंसेक्स में गिरावट बढ़कर 346.30 अंकों तक पहुंच गई है. इस गिरावट के साथ सेंसेक्स फिलहाल 33,700.64 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

वहीं, निफ्टी की बात करें, तो इसमें 120.95 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है. इस गिरावट के साथ 10,337.40 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

रुपया हुआ मजबूत

इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत रुपये ने मजबूती के साथ की है. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे बढ़कर 65.10 के स्तर पर खुला. बता दें क‍ि पिछले कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी दिन गुरुवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की बढ़त के साथ 65.17 के स्तर पर बंद हुआ था.

डिलिस्ट होंगी 36 कंपनियां

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन टेक्सटाइल से लेकर फार्मा सेक्टर की 36 कंपनियां डिलिस्ट हो जाएंगी. बीएसई ने आज से इनकी ट्रेडिंग बंद करने का फैसला लिया है.

हालांकि इन कंपनियों के शेयरों की ट्रेडिंग पहले ही निलंबित हो चुकी है. अब सेबी और स्टॉक एक्सचेंज इन कंपनियों की सही वैल्यू निकालेंगे और उसके आधार पर निवेशकों को पैसे मिलेंगे.

Loading...

Check Also

फेस्टिव सीजन के बाद ग्राहक के लिए आई बुरी खबर, इन कंपनियां बढ़ाये अपने उत्पादों के दाम

फेस्टिव सीजन के बाद ग्राहक के लिए आई बुरी खबर, इन कंपनियां बढ़ाये अपने उत्पादों के दाम

फेस्टिव सीजन के समय अगर आपने टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन जैसे बढ़े उत्पाद नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com