संरा महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष मारिया ने PM मोदी के साथ हुई बैठक को सफल बताया

संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा गार्सेस ने कहा है कि नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बैठक सफल रही। इस दौरान दोनों ने विश्व निकाय की दक्षता में सुधार के महत्व पर सहमति जताई।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान में कहा गया है कि दोनों ने आतंकवाद, संयुक्त राष्ट्र में सुधार और जलवायु परिवर्तन सहित प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर संयुक्त राष्ट्र की ओर से ठोस कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता पर चर्चा की।

गार्सेस ने एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली आने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सफल बैठक। मैंने अपनी प्राथमिकताओं को साझा किया। हम प्रतिबद्धताओं को लागू करने और संयुक्त राष्ट्र की दक्षता में सुधार के महत्व पर सहमत हुए।” उन्होंने उनके निर्वाचन में भारत के समर्थन के लिए आभार प्रकट किया।

गार्सेस ने कहा, “हम साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।” नई दिल्ली में बैठक के दौरान, मोदी ने 73वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित होने पर गार्सेस को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने उन्हें अपनी नई जिम्मेदारियों के निर्वहन में भारत की ओर से पूर्ण और रचनात्मक सहयोग का आश्वासन दिया।

पीएमओ के बयान में कहा गया है, “उन्होंने आतंकवाद, संयुक्त राष्ट्र सुधार और जलवायु परिवर्तन सहित प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर संयुक्त राष्ट्र की ओर से ठोस कार्रवाई किये जाने की आवश्यकता पर चर्चा की।” 

जून में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गार्सेस को अपने अगले अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया, जिससे वह संगठन के 73 वर्षों के इतिहास में 193 सदस्यीय विश्व निकाय का नेतृत्व करने वाली चौथी महिला बनीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

परमाणु समझौते से अलग होने की आशंका के बीच रूस की यात्रा पर जॉन बोल्टन

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन शनिवार