ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, इस बार नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव जारी की लिस्ट…

ममता बनर्जी जहां से पहले चुनाव लड़ती थीं, वहां भवानीपुर से अब सोवानदेब चटर्जी को मौका दिया गया है. ममता ने ऐलान किया कि 80 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को टिकट नहीं मिल रहा है.

बांकुरा से फिल्मस्टार सायानतिका, उत्तरपाड़ा से कंचन मलिक, शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी को टिकट दिया गया है. सिंगर अदिति मुंशी को राजरहाट, चंद्रिमा भट्टाचार्य को नॉर्थ दमदम से टिकट दिया गया है.

वरिष्ठ टीएमसी नेता मदन मित्रा को कमरहाटी, मंत्री शशि पांजा को श्यामपुकुर से टिकट दिया गया है. ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि करीब 27-28 विधायक हैं, जिन्हें इस बार टिकट नहीं मिला है. 

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. TMC ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी.

ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि हम 291 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, बल्कि दार्जिलिंग की तीन सीटों पर अन्य पार्टियों को मौका दिया जाएगा. 

टीएमसी की ओर से 50 महिला उम्मीदवार, 42 मुस्लिम उम्मीदवार, 79 SC उम्मीदवार और 17 ST उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.

तृणमूल कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा रही है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही हैं और जल्द ही लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 

बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है और अब नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं. दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं, जिसमें 30 विधानसभाओं में चुनाव होना है. 

तृणमूल कांग्रेस की ओर से कुछ देर में बंगाल चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा सकती है. दोपहर 2 बजे तृणमूल कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस है, जिसमें ऐलान किया जा सकता है.  

बीजेपी के अलावा लेफ्ट पार्टियां भी अपनी पहली लिस्ट आज साझा कर सकती हैं. लेफ्ट इस बार कांग्रेस-ISF के साथ चुनावी मैदान में है. 

टीएमसी के अलावा आज भाजपा और लेफ्ट पार्टियों की भी लिस्ट आ सकती है. बीते दिन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई, जिसमें असम-बंगाल के उम्मीदवारों पर मंथन हुआ. अब उम्मीद है कि आज लिस्ट आ सकती है. 

बीजेपी की लिस्ट में भी नंदीग्राम पर निगाहें रहेंगी, क्योंकि शुभेंदु अधिकारी ने ममता को हराने की चुनौती दी है. ऐसे में क्या बीजेपी उन्हें नंदीग्राम से उतारेगी, इसपर नज़रें हैं.

तृणमूल कांग्रेस आज अपने सभी 294 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. सभी की नज़रें ममता बनर्जी पर हैं, क्योंकि उन्होंने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. देखना होगा कि ममता एक सीट से चुनाव लड़ेंगी या फिर दो सीटों से किस्मत आजमाएंगी.

Back to top button