दिल्ली दौरे पर पीएम मोदी से इन मुद्दों पर बात करेंगी ममता बनर्जी, नीति आयोग की…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर आज यानी बृहस्पतिवार को दिल्ली आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख बनर्जी इस दौरान वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं। इसके अलावा वह सात अगस्त को नीति आयोग की एक बैठक में हिस्सा लेंगी। ममता बनर्जी के बृहस्पतिवार दोपहर बाद तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद वह शाम को टीएमसी के सांसदों के साथ एक बैठक करेंगी। गौरतलब है कि संसद के मौजूदा सत्र में टीएमसी के सांसद महंगाई समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और उसकी नीतियों का जमकर विरोध कर रहे हैं.

पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं

सूत्रों के मुताबिक बनर्जी का संसद के केंद्रीय कक्ष जाने और विपक्ष के कई नेताओं से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है। ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती है। बनर्जी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं। 

नीति आयोग की बैठक में लेंगी हिस्सा

दरअसल, प्रधानमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की शासी परिषद की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें कृषि, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। परिषद की यह बैठक नियमित तौर पर होती है। इसकी पहली बैठक आठ फरवरी 2015 को हुई थी। ममता बनर्जी पिछले साल इस बैठक में शामिल नहीं हुई थीं। 

Back to top button