पर्ल फेशियल से बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी टिप्स, फेशियल, ब्लीच क्लींजर आदि का इस्तेमाल करती हैं. फेशियल के कई प्रकार होते हैं. सभी फेशियल के अलग-अलग फायदे होते हैं. कुछ लड़कियों को फेशियल करवाना बहुत पसंद होता है.  फेशियल करवाने से चेहरे पर ग्लो आता है और साथ ही त्वचा में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. जिससे त्वचा ग्लो करने लगती है. आप घर पर बड़ी आसानी से पर्ल फेशियल कर सकते हैं. पर्ल फेशियल से बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

सामग्री- 

पर्ल क्रीम, पर्ल पाउडर, क्लींजर, ऑयल, दूध या गुलाब जल, टोनर 

पर्ल  फेशियल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लीन्ज़र से अच्छे से साफ कर लें. आप चाहे तो दूध के इस्तेमाल से भी अपने चेहरे को साफ कर सकते हैं. 

अगर आपकी स्किन सामान्य है तो पर्ल पाउडर और गुलाब जल को मिलाकर 15 मिनट तक हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को धो लें. 

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसमें आयल  की कुछ बूंदें मिलाकर इस्तेमाल करें. अब अपने चेहरे पर पर्ल क्रीम लगाकर 10 मिनट तक मसाज करें. और फिर अपने चेहरे को धो लें. 

अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो एंटी एजिंग पैक का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक अंडे में एक चम्मच शहद, दो चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच पर्ल  पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद इसे धो लें. अंत में अपने चेहरे पर गुलाब जल का इस्तेमाल करें.

Back to top button