स्नैक्स में बनाएं शेज़वान चिकन लॉलीपॉप

बहुत से लोगों को नॉनवेज में चिकन खाना बहुत पसंद होता है और चिकन की अलग अलग डिशेस को खाने के लिए अक्सर होटल्स और रेस्टोरेंट्स में जाते हैं, पर आज हम आपको घर पर ही शेज़वान चिकन लॉलीपॉप की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, ये खाने में बहुत टेस्टी होते है और इसे खाकर बच्चें और बड़ें दोनों ही खुश हो जाएंगे. तो आइए जानते है इसे बनाने की आसान रेस्पी.

सामग्रीः-

चिकन लेग्स- 6,मैदा- 2 टेबलस्पून,अरारोट- 2 टेबलस्पून,अंडा-1,अदरक लहसुन का पेस्ट- 3 टेबलस्पून,शेज़वान,सॉस- 3 टेबलस्पून,सोया सॉस- 2 टेबलस्पून,तेल- तलने के लिए 

विधिः-

1- शेज़वान चिकन लॉलीपॉप बनाने के लिए सबसे पहले चिकन के नीचे की हड्डी को अच्छे से साफ कर लें, अब इसे लॉलीपॉप का आकार दें. ऐसे ही सारे चिकन पीस को तैयार कर लें.

2- अब एक कटोरे में चिकन लॉलीपॉप ले ले, अब इसमें 2 टेबलस्पून मैदा, 2 टेबलस्पून अरारोट, 1 अंडा, 3 टेबलस्पून अदरक लहसुन पेस्ट, 3 टेबलस्पून शेजवान सॉस और 2 टेबलस्पून सोया सॉस डालकर अच्छे से मिलाएं. और इसे थोड़ी देर के लिए कवर करके किनारे रख दें. जिससे ये अच्छे से मेरिनेट हो जाये.

3- अब पैन को गैस पर रखें और इसमें तेल डालकर गर्म करें जब तेल गर्म हो जाये तो इसमें चिकन लॉलीपॉप को डालकर क्रिस्पी और हल्का बाउन होने तक फ्राई करें.

4- लीजिये आपका शेजवान चिकन लॉलीपॉप बन कर तैयार हैं. अब आप इसे सॉस के साथ गर्मा-गर्म सर्व करें.

Back to top button