Home > जीवनशैली > रक्षाबंधन के खास मौके पर करे इस तरह मेकअप

रक्षाबंधन के खास मौके पर करे इस तरह मेकअप

जैसा की आप जानते है रक्षाबंधन करीब आ रहा है। भाई-बहन को इस बंधन का बेसब्री से इंतजार रहता है। भाई और बहन इस दिन का इंतजार साल भर से करते है लेकिन अब ये इंतजार हुआ खत्म। भाइयों ने अपने प्यारी बहन के लिए तोहफों की तैयारी कर ली है तो दूसरी तरफ बहनो ने भी अपने भाई के लिए राखी ले चुकी है। इस खुशी के त्योहार मे अगर आपकी खुशी खूबसूरती के साथ नजर आए तो इस मौके पर खुशी दुगनी हो जाएगी। आइये जाने इस मौके पर कैसे निखारे अपनी खूबसूरती को….  रक्षाबंधन के खास मौके पर करे इस तरह मेकअपआप जानते है कि ये त्योहार सावन मे मनाया जाता है और इस मौसम मे उमस ज्यादा होती है इसलिए वाटरप्रूफ मेकअप करना जरूरी हो जाता है। आपको अपने फ़ेस पर स्टूडियो फिक्स,मूज या सूफले का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इससे पाउडर फार्म में तब्दील हो जाता है और आपका फ़ेस लाइट दिखने लगता है। अगर आप बाहर जा रहे है तो समय-समय पर टचप देने के लिए आप इसे पर्स मे कैरी कर सकती है।   

खुशी के इस त्योहार पर अगर फ़ेस ब्लश न करें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। तो खुशियो के साथ अपनी खूबसूरती बिखेरने के लिए आप अपने स्किन टोन के मुताबिक पीच या पिंक शेड का ब्लशऑन इस्तेमाल कर सकते है।   

इस मौके पर आप लाइट मेकअप करे तो बेहतर होगा क्योंकि ये त्योहार दिन के वक्त मनाया जाता है। आप अपने ड्रेस से मैचिंग या कांप्लिमेंटिंग पेस्टल शेड आंखों पर लगा सकते है और या फिर आईशैडो के कन्ट्रास्ट से अपनी आंखों को शेड करें। ये मेकअप बहुत लाइट लगेगा और डिफरेंट भी। अगर आप आंखों पर लाइट मेकअप करना चाहते है तो आईलिड पर कॉपर, ग्रीन या मैटेलिक ब्लू शेड से विंग्ड लाइनर अपने आंखों पर लगाए अपने ड्रेस और फ़ेस के मुताबिक। आप अपने पलको को कर्लस भी कर सकते है। आईलैश कर्लर से कर्ल करें और मसकारा का कोट लगाएं और लास्ट मे वाटरलाइन पर काजल लगाकर आई-मेकअप को कंप्लीट करें. इससे आप बहुत खूबसूरत दिखेगे और लाइट भी लगेगा। 

Loading...

Check Also

जानिए सेक्स के दौरान झटका लगाना क्यों होता है इतना मजेदार…

सम्भोग हर मर्द और औरत की जरूरत है लेकिन अक्सर ऐसा होता है मर्द तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com