बालिका गृह कांड मामले में बड़ी कार्रवाई, सीडब्ल्यूसी के पूर्व अध्यक्ष हुए गिरफ्तार

पटना। मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में सीबीआइ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीडब्ल्यूसी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआइ ने अहले सुबह ही दिलीप वर्मा को उनके आवास से गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि दिलीप वर्मा से पूछताछ के बाद इस कांड से जल्द पर्दा उठ जाएगा।

इसके साथ ही सीबीआइ ने मुजफ्फरपुर बालिकागृह यौनशोषण कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की राजदार मधु कुमारी की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश तेज कर दी है। सीबीआइ ने मधु कुमारी के दो परिजनों को भी हिरासत में लिया है और उनसे मधु कुमारी के ठिकानों के बारे में पूछताछ करेगी। सीबीआइ कई ठिकानों पर गुप्त छापेमारी कर रही है। 

बता दें कि मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह में रहने वाली करीब 40 लड़कियों का यौनशोषण किया गया और उन्हें शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना दी गई। इसका खुलासा टिस की रिपोर्ट से हुआ। जिसके बाद बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ब्रजेश ठाकुर संचालित बालिका गृह की पोल खुलने के बाद बिहार की समाज कल्याण मंत्री के पति की संलिप्तता पाए जाने के बाद उन्हें मंत्रीपद से इस्तीफा देना पड़ा था। 

सीबीआइ इस मामले की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट ने इस कांड पर स्वतः संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार को फटकार लगाई थी। इस मामले की सुनवाई सु्प्रीम कोर्ट में चल रही है और आज इस मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी है। 

Back to top button