Home > गैजेट > महिन्द्रा की नई स्कॉर्पियो और XUV500 को मिलेगा नया प्लेटफार्म, जानिये कब होंगी लॉन्च

महिन्द्रा की नई स्कॉर्पियो और XUV500 को मिलेगा नया प्लेटफार्म, जानिये कब होंगी लॉन्च

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा भारतीय कार बाजार में अपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV 500 को लाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कॉर्पियो और XUV 500 को महिन्द्रा-सैंग्यॉन्ग के नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

महिन्द्रा की नई स्कॉर्पियो और XUV500 को मिलेगा नया प्लेटफार्म, जानिये कब होंगी लॉन्च

कंपनी के मुताबिक नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV 500 को अंतरराष्ट्रीय उत्सर्जन और क्रैश सेफ्टी नियमों को ध्यान में रखकर ही तैयार किया जाएगा। भारत में 2020 से बीएस-6 नियम लागू होने वाले है, ऐसे में महिन्द्रा की तरफ इन दोनों गाड़ियों में नए और बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि महिन्द्रा की मौजूदा XUV 500 को आस्ट्रेलिया के क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है, ऐसे में माना जा रहा है कि नए प्लेटफार्म पर बनी एसयूवी को 5-स्टार रेटिंग मिल सकती है। क्योकिं कंपनी सेफ्टी पर ज्यादा फोकस करेगी।

स्कॉर्पियो और XUV 500 को भारत में आये हुए अब काफी समय हो चुका है, वैसे कंपनी ने बीच-बीच में इन्हें अपग्रेड जरूर किया था लेकिन अभी भी इनमें एक बड़े बदलाव की जरूरत महसूस होती है। अब चूंकि ये दोनों गाड़ियां परफॉरमेंस के मामले में काफी भरोसेमंद हैं इसलिए अभी तक इन्हें ग्राहकोण की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

अगर बात बिक्री की करें तो इस साल फरवरी में महिंद्रा ने स्कॉर्पियो की 4851 यूनिट्स और XUV 500 की 1901 यूनिट बेची थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV 500 को कंपनी 2020 से पहले भारत में उतार सकती है।

Loading...

Check Also

10 फीसदी छूट के साथ बिक रहा यह शानदार स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट से ऐसे उठाएं फायदा

10 फीसदी छूट के साथ बिक रहा यह शानदार स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट से ऐसे उठाएं फायदा

फ्लिपकार्ट पर मोटोरोला का Moto E5 Plus स्मार्टफोन काफी छूट में बिक रहा है. आपको …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com