महिंद्रा ने यूएस मार्केट में अपनी नई रॉक्सर को किया लांच, बड़े बदलावों के साथ आई एसयूवी

 Mahindra ने Roxor को नॉर्थ अमेरिकन मार्केट में साथ-साथ फिर से पेश किया है. यह ऑफ-रोड के लिए मनोरंजक वाहनों के अंतर्गत आती है। वाहन का निर्माण ऑबर्न हिल्स, मिशिगन में Mahindra Automotive North America (MANA) द्वारा किया जाता है जो कि अमेरिका में वाहन निर्माता की सहायक कंपनी है। Jeep की मूल कंपनी, Stellantis, FCA द्वारा दायर कई मुकदमों का सामना करने के बाद Mahindra की इस ऑफ-रोडर को बाज़ार से हटा लिया गया था।

क्योंकि सूट ने डिजाइनों में समानता पर प्रकाश डाला। इसके बाद, महिंद्रा ने बाहरी डिजाइन को बदल दिया और 2019 में इसे अमेरिकी नियामकों से हरी झंडी मिल गई। क्योंकि नया डिजाइन विवादास्पद था। नए डिजाइन में महिंद्रा ने जीप जैसे तत्वों को खत्म कर दिया है। अपडेटेड डिज़ाइन में एक चौड़ा फ्रंट है जिसमें हेडलैम्प्स के बीच अधिक जगह दी गई है।

इसमें एक ट्विन-हॉरिजॉन्टल स्लेट ग्रिल भी है जिसमें हनीकॉम्ब इंसर्ट काले रंग से पेंट किए गए हैं। फेंडर को एकीकृत किया गया है क्योंकि पहियों को बड़े बोनट के साथ संरक्षित किया गया है। ग्रिल्स जो फ्रंट बंपर को नीचे की ओर झुकाती हैं, उपयोगकर्ता को सस्पेंशन और टायरों का एक दृश्य दे सकती हैं।

इंजन की बात करें तो Roxor में 2.5-लीटर डीजल इंजन है जो 64 hp की शक्ति और 195 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। वाहन 88kmph की शीर्ष गति को स्पोर्ट करता है। बंद की गई पहली पीढ़ी के महिंद्रा थार के आधार पर, यह वाहन दो गियरबॉक्स विकल्पों और पांच-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड स्वचालित गियर के साथ आता है। यह 1,583 किलोग्राम तक वजन उठाने में भी सक्षम है। Roxor केवल लाल और काले रंग में उपलब्ध होगी। नई रॉक्सर एसयूवी के भारतीय बाजार में लॉन्च होने की संभावना नहीं है क्योंकि यह यूएस-स्पेक मॉडल है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

Back to top button