महाराष्ट्र: नहीं होगा अनलॉक, उद्धव सरकार का बयान- अभी विचार किया जा रहा है…

मुंबई: आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने हाल ही में अनलॉक करने की घोषणा की थी। वहीँ बीते गुरुवार शाम उद्धव सरकार ने इस मामले पर सख्ती बरतने का कह दिया है। जी हाँ, अब सरकार का यह कहना है कि राज्य में कोरोना संबंधी पाबंदियां अभी कहीं खत्म नहीं हुई हैं। बीते गुरूवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी किया है। इस ब्यान में यह कहा गया है कि, ”विभिन्न क्षेत्रों में पाबंदियों पर ढील देने को लेकर विचार किया जा रहा है। लेकिन अभी तक इसमें अंतिम फैसला आना बाकी है।”

वहीँ यह जानने के बाद मंत्री वडेट्टीवार ने सफाई दी है। सफाई देते हुए उन्होंने कहा, ”कोरोना पाबंदियों को चरणबद्ध तरीके से हटाने की मंजूरी दी गई है। हालांकि इसपर अबतक अंतिम फैसला नहीं आया है।” वैसे आपको याद हो तो इससे पहले मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा था कि, ”राज्य के 18 ऐसे जिलों में लगी पाबंदियों में ढील दी जाएगी जहां संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से कम है और ऑक्सीजन सुविधा वाले 75 फीसदी बेड्स खाली हों।”

फिलहाल CMO ने अपने बयान में यह कहा है कि, ”कोरोना महामारी पर अभी पूरी तरह नियंत्रणण नहीं पाया जा सका है। सरकार द्वारा इसी कारण पाबंदियों में किसी तरह की ढील देने का फैसला नहीं लिया गया है। राज्य में पाबंदियां अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई हैं।” आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि इस समय राज्य में 15 जून तक पाबंदियों को लागू किया गया है। वहीँ दूसरी तरफ CMO ने कहा है कि पाबंदियों में ढील देने का फैसला गंभीरता के स्तर पर लिया जाएगा। इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Back to top button