‘अच्‍छा काम करने वाले एनआरआई होंगे मध्‍यप्रदेश रत्‍न से सम्‍मानित’

इंदौर। मध्‍यप्रदेश में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि फ्रेंड्स ऑफ एमपी का अयोजन अगले साल 4 और 5 जनवरी को किया जाएगा। अगली बार और बड़े हॉल में इसका आयोजन किया जाएगा और एक साल का लेखा-जोखा लेकर आएंगे। इसके साथ ही राज्य शासन प्रतिनिधि भी इसमे भाग लेंगे, विजन 2022 हम बना रहे हैं।'अच्‍छा काम करने वाले एनआरआई होंगे मध्‍यप्रदेश रत्‍न से सम्‍मानित'

इसमें आपके सुझाव लिए जाएंगे और अमल भी किये जाएंगे। एक्स्ट्रा ऑर्डनरी काम करने वाले एनआरआई को मध्‍यप्रदेश रत्न से सम्मानित किया जाएगा। बिजनेस टू बिजनेस बातचीत स्थानीय लोगों के साथ की जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा 1 नवंबर प्रदेश का स्थापना दिवस है तो आप सभी अपने-अपने चेप्टर में आयोजन करें। पर्यटन के लिए आपके लिए विशेष पैकेज तैयार किये जायेंगे।

प्रदेश की प्रमुख गतिविधियां एक न्यूज लेटर के माध्‍यम से देनी की व्‍यवस्‍था होगी। एक डेटा बेस एनआरआई का भी तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमारे बच्‍चे जहां भी जाएंगे उनकी मदद की जाएगी। कई यूनिवर्सिटी यहां आ रही हैं और जो भी शिक्षा क्षेत्र में बेहतर होगा हम उसके लिए कदम उठाएंगे। इसके अलावा एनआरआई सेल भी बनाया जाएगा। सिंगल विंडो सिस्टम के तहत लोगों की समस्‍याओं का समाधान करेंगे।

Facebook Comments

You may also like

कैनेडियन PM के पंजाब दौरे का असली मकसद, जाते-जाते कही ‘मन की बात’

कैनेडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के पंजाब दौरे का