पटना जंक्शन पर मची खलबली जब आरपीएफ के अधिकारियों को धमकी भरा फोन आया..

आरोपित बार-बार कॉल कर पटना जंक्शन उड़ाने की धमकी दे रहा था। आरोपित का लोकेशन ट्रैक पर पुलिस ने सहरसा से गिरफ्तारी की है।

 पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने सहरसा से एक युवक को गिरफ्तार किया है। सोमवार देर शाम पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी।

आरोपित बार-बार फोन कर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को धमकी दे रहा था। आनन-फानन में पटना जंक्शन को सुरक्षा घेरे में लिया गया। आरपीएफ ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के साथ मिलकर तुरंत कार्रवाई की और पटना जंक्शन पर सर्च ऑपरेशन चलाया।

मौके पर बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड की टीम को भी बुलाया गया। हालांकि, काफी खोजबीन के बाद कुछ भी हासिल नहीं हुआ।  जांच के बाद कॉल फर्जी साबित हुआ। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर आरोपित युवक को सहरसा जिले से गिरफ्तार किया है।

ट्रेनों में यात्रियों के सामान भी खंगाले

आरपीएफ इंस्पेक्टर विपिन चतुर्वेदी ने बताया कि बम की सूचना मिलते ही पटना जंक्शन के सभी 10 प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा बलों ने सघन तलाशी ली। हमने तुरंत सभी प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, रेस्ट रूम, वॉशरूम, पार्किंग एरिया के अलावा आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली।

पहले भी आए ऐसे फोन

हालांकि, किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। अधिकारी ने बताया कि पटना की सुरक्षा एजेंसियों को पूर्व में भी ऐसे धमकी भरे फोन आ चुके हैं। उच्च अधिकारियों और पटना पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर रहती हैं

Back to top button