MACBOOK AIR 2018: रेटिना डिस्प्ले के साथ दस्तक, इस दिन से शुरू होंगी बिक्री

दिग्गज टेक कंपनी apple ने न्यू-यॉर्क इवेंट के दौरान मंगलवार को नए MacBook Air को लॉन्च कर दिया है. नए मैकबुक एयर में रेटिना डिस्प्ले दिया गया है. ये इस सीरीज में पहली बार दिया गया है. दूसरी बड़ी खूबी की बात की जाए तो इसमें T2 चिप के साथ टच ID भी आपको देखने को मिलेगा.नए MacBook Air बेस मॉडल में 8GB 2133MHz रैम, इंटेल UHD ग्राफिक्स 617 के साथ एक इंटेल कोर i5 प्रोसेसर और 128GB SSD (1.5TB तक) आदि को भी शामिल किया गया है. MACBOOK AIR 2018: रेटिना डिस्प्ले के साथ दस्तक, इस दिन से शुरू होंगी बिक्री

अब बात करते हैं इसके कीमत की तो आपको बता दें कि इसकी कीमत भारत में 1,14,900 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री 7 नवंबर से शुरू हो जाएगी. वहीं नया MacBook Air ग्राहकों के लिए गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा. 

नए मैकुबक एयर में एक बैकलिट कीबोर्ड मिलेगा साथ ही यहां एक नया फोर्स टच ट्रैकपैड भी आपको मिलेगा. इस नए मैकबुक एयर में 16:10 रेश्यो के साथ 13.3-इंच रेटिना डिस्प्ले (2560×1600 पिक्सल) मिलेंगी. वहीं इसके अलावा कंपनी ने अपने स्टीरियो स्पीकर्स को भी शानदार करार दिया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि ये पहले से ज्यादा लाउड है और ज्यादा बेस देता है और इसमें थ्री-माइक ऐरे मौजूद है. बता दें कि वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 802.11ac और ब्लूटूथ v4.2 का सपोर्ट दिया गया है.

Back to top button