लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल चोटिल होने के चलते पूरे सीजन के बचे हुए मुकाबलों से हुए बाहर

आईपीएल 2023 के बीच लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल चोटिल होने के चलते पूरे सीजन के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। इसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) के रिप्लेसमेंट की हर जगह चर्चा हो रही थी। इस कड़ी में हाल ही लखनऊ सुपर जायटंस ने केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। लखनऊ टीम में राहुल की जगह धाकड़ बल्लेबाज करुण नायर को टीम में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी लखनऊ सुपर जायटंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी।

IPL 2023: Karun Nair बने KL Rahul के रिप्लेसमेंट, LSG ने किया ऐलान

दरअसल, लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के रिप्लेसमेंट का ऐलान लखनऊ टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए किया। ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लखनऊ टीम ने लिखा कि करुण नायर, अदब से स्वागत है आपका। बता दें कि इससे पहले लखनऊ टीम ने एक और ट्वीट शेयर किया था, जो करुण नायर का पुराना ट्वीट रहा। ये ट्वीट करुण ने साल 2022 में ट्वीट करते हुए लिखा था कि डियर क्रिकेट, मुझे एक मौका और दो…

ऐसे में केएल राहुल का चोटिल होना करुण नायर के लिए काफी लकी साबित रहा। 50 लाख रुपये में करुण को लखनऊ टीम ने अपने खेमे में शामिल किया। बता दें कि करुण आईपीएल 2023 की मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। उन्होंने साल 2016 में भारत के खिलाफ तिहरा शतक जड़कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने उस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के मदान पर 381 गेंदों पर 303 रन बनाए थे। वह वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे।

करुण नायर ने लखनऊ टीम में शामिल होने के बाद कहा, “सुपर जायंट्स में शामिल होकर वास्तव में खुश हूं। मैं केएल के स्वस्थ होने की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि वह और मजबूत होकर वापस आए। बहुत जल्द अपने साथियों से मिलने और टीम में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

केएल राहुल ने IPL 2023 और WTC Final से खुद को किया OUT

गौरतलब हो कि लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, ”अपडेट-मेडिकल टीम के साथ पूरी बातचीत करने के बाद मुझे मेरे जांघ की जल्द ही सर्जरी करानी होगी। आने वाले कुछ हफ्तों में मेरी नजर रिहैब और रिकवरी पर होगी। ये फैसला लेना मेरे लिए भी काफी मुश्किल था, लेकिन मुझे पता है ये फैसला लेना मेरे लिए काफी जरूरी था। लखनऊ टीम के कप्तान होने के नाते मेरी ये इंजरी ने मुझे काफी दर्द दिया है, लेकिन मुझे यकीन है कि साथी खिलाड़ी हमेशा की तरह अपना पूरा योगदान देंगे। मैं टीम का हर मैच देखूंगा और उनका हौसला बढ़ाऊंगा।”

इसके साथ ही राहुल ने आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी खुद को बाहर कर लिया है। उन्होंने लिखा था कि इस बात से निराश हूं कि मैं अगले महीने टीम इंडिया के साथ ओवल में नहीं रहूंगा। मैं टीम में वापस आने और अपने देश के लिए खेलने की पूरी कोशिश करूंगा। इंजर्स कभी आसाना नहीं होती है, लेकिन मैं जल्द ठीक होने 

Back to top button