लखनऊ: अलीगंज में हनुमान मंदिर के महंत पर जानलेवा हमला, हमलावर फरार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज में हनुमान मंदिर के महंत अजय शंकर शुक्ला को गुरुवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी. वह चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन करके बाइक से लौट रहे थे. महंत को सड़क पर लहुलुहान पड़े देख राहगीरों ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है.

हमलावर फरार
पुलिस महंत के बेटे आलोक शंकर शुक्ला से बात कर मामले की जांच कर रही है. बक्शी के तालाब के क्षेत्राधिकारी डॉ. बीनू सिंह ने बताया कि अजय शंकर शुक्ला (50) गुड़म्बा की फूलबाग कालोनी के रहने वाले हैं. वह अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर के महंत हैं. पुलिस ने बताया कि नवरात्र के चलते गुरुवार को वह चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन के लिए गए थे. रात करीब पौने 12 बजे वह बाइक से घर लौट रहे थे. पर्वतपुर चौराहे से आगे जीसीआरजी कॉलेज के पास अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी. गोली उनके बायें कंधे के पास सीने में लगी और आरपार हो गई. महंत पर कातिलाना हमला करने के बाद हमलावर फरार हो गए.

राहगीरों व स्थानीय लोगों ने उन्हें सीतापुर रोड स्थित राम सागर मिश्र अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय लोगों ने ही पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके घटना की सूचना दी. इससे पहले कि पुलिस महंत का बयान ले पाती डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताते हुए ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया.

इंस्पेक्टर ने बताया कि महंत अजय शंकर शुक्ला के बेटे आलोक शंकर शुक्ला ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है. इसकी रिपोर्ट दर्ज की जा रही है. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की. इस पर लोगों का कहना है कि हमलावर बाइक पर सवार थे. गोली की आवाज सुनकर जब लोगों ने देखा तब तक बाइक सवार युवक तेजी से भाग निकले. फिलहाल महंत के बेटे से पूछताछ कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है. (इनपुट एजेंसी)

Back to top button