लखनऊ गोरखपुर टेरर फंडिग मास्टरमाइंड को ने धर दबोचा…

- in अपराध

उत्तर प्रदेश- आतंकवाद रोधी दस्ता एटीएस व महाराष्ट्र पुलिस ने संयुक्त अभियान के चलते लखनऊ गोरखपुर टेरर फंडिग मामले के सरगना रमेश शाह को पुणे से हिरासत में ले लिया है रमेश  बिहार के गोपाल गंज का रहने वाला है व पिछले कई वर्षो से गोरखपुर में  शॉपिंग मार्ट चला रहा था.

एटीएस महानिरीक्षक असीम अरूण ने बताया कि  रमेश कि गिरफ्तारी मंगलवार को पुणे से हुई थी. उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है इसके बाद उसे उत्तर प्रदेश अदालत में पेश किया जाएगा जहां से उसे रिमांण्ड पर लेंगे. रमेश पर आरोप है कि वह आतंकवादी संगठनों के लिए पैसे का इंतजाम करता है.

पार्किंग में खड़ी कार के अंदर मिली लाश, मचा हडकंप…

अधिकारी ने बताया की इस काम को 6 अन्य षडयंत्रकारी भी अंजाम देते थे व उन्होंने पाकिस्तानी हैंडल की गाइडलाइन के अनुसार इंटरनेट के जरिए विभिन्न बैंक खातोें का इस्तेमाल कर रकम जमा कराई थी. इन 6 आरोपियों को 24 मार्च को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था. एटीएस अधिकारी के मुताबिक रमेश शाह के इशारों  पर पाकिस्तानी हैंडलर व आतंकवादी संगठनों के बीच एक करोड से अधिक की रकम हस्तांतरित की गई थी व रकम मध्यपूर्वी जम्मू, कश्मीर  व केरल से आती थी जिसे विभिन्न राज्यों के दरमियान बांटा जाता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटी से संबंध बनाते देख प्रेमी का प्राइवेट पार्ट काटने वाले पिता और भार्इ हुए अरेस्ट

आप सभी को पता ही होगा कुछ दिन