जम्मू में DRDO के 500 बिस्तरों वाले कोरोना अस्पताल का उपराज्यपाल ने किया उद्घाटन

 इस कोविड समय में एक अद्वितीय विकास में, जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को घातक महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए जम्मू में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के 500-बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया। अस्पताल वेंटिलेटर, मॉनिटर, इन-हाउस फार्मेसी, डायग्नोस्टिक सुविधा, एक्स-रे और सीटी स्कैन मशीनों से लैस होगा। भगवती नगर केंद्र में यहां कुल 500 बिस्तरों में से 125 आईसीयू बेड होंगे, जबकि अन्य चौबीसों घंटे ऑक्सीजन की सुविधा के साथ कोविड बेड का एक सेट होगा। 

उपराज्यपाल ने अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद कहा, “मैं जम्मू-कश्मीर को हर संभव सहायता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभारी हूं।” उन्होंने कहा, “मुझे अध्यक्ष को बधाई और सराहना करनी चाहिए, डीआरडीओ, जी. सतीश रेड्डी और उनकी पूरी टीम रिकॉर्ड समय में इस अच्छी तरह से सुसज्जित चिकित्सा सुविधा का निर्माण करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। ”। उन्होंने कहा, “एक समाज के रूप में हम सभी को एक साथ महामारी से लड़ना चाहिए और अपनी प्राथमिकताओं को फिर से जांचना चाहिए, कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण को अत्यधिक महत्व देना चाहिए।” 

उन्होंने कहा, “इसलिए, मैं जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक नागरिक से इस स्वास्थ्य संकट से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए हफ्तों और महीनों तक कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह करता हूं।” इस बीच, उपराज्यपाल ने नए स्थापित अस्पताल के विभिन्न वर्गों का दौरा किया, जिसमें रोगी के ब्लॉक, आईसीयू वार्ड, सामान्य वार्ड, फार्मेसी शामिल हैं, जहां उन्होंने निरीक्षण किया और रोगियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 13 =

Back to top button