बिहार में LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए नया रेट

- in बिहार, राज्य

केंद्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की है। अब बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में तो कटौती की ही गई है इसके साथ ही सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम भी घटाये गए हैं।इसके अलावा कॉमर्शियल प्रयोग में आनेवाले 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर के दाम में भी कटौती की गयी है. यह कटौती एक मार्च से ही लागू हो गयी है।

जानिए पटना में क्या होगा नया रेट…

अब बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर पटना में 45 रुपये और सब्सिडी वाला 42 रुपये सस्ता हो गया है।इंडियन ऑयल के अनुसार पटना में घरेलू प्रयोग वाला 14.2 किलोग्राम का बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर एक मार्च से 770 रुपये का मिलेगा। पहले इसकी कीमत 815 रुपये थी। सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 317.76 की जगह 274.96 रुपये का मिलेगा।कमर्शियल प्रयोग वाला 19 किलोग्राम का सिलेंडर भी 77 रुपये सस्ता हुआ है। पहले इसकी कीमत 1447 रुपये थी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- होली साल में एक दिन आती है, जुमा आता है 52 बार

घरेलू गैस की कीमतों में कमी होने से लोगों के बीच खुशी का माहौल है। पटना के एचपी गैस गोदाम पाटलिपुत्र गैस एजेंसी के वेंडर संतोष ने बताया कि गैस की कीमत घटती-बढ़ती रहती है। लेकिन इस बार की कीमत घटाए जाने के बाद ग्राहक खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि गैस का नंबर लगाने आने वाले लोग इसकी चर्चा करते हैं और सरकार के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।

 खुला प्लांट, पटना में आज से डिस्ट्रीब्यूशन शुरू

बता दें कि ट्रक ड्राइवरों की कमी के कारण एलपीजी सिलिंडर का उठाव शनिवार और रविवार को नहीं हो पाया, जिस वजह से पटना में एलपीजी सिलिंडर का वितरण नहीं हो पाया था। लेकिन अब सोमवार को देर रात तक सभी वितरक के पास सिलिंडर पहुंच जायेगा।मंगलवार से गैस सिलिंडर की सप्लाई सुचारु रूप से होने लगेगा। पटना शहर में आरा प्लांट से एलपीजी सिलिंडर की सप्लाई होती है। बिहार एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर एसोसिएशन के महासचिव डाॅ राम नरेश सिन्हा ने बताया कि आरा प्लांट से प्रति 120 ट्रक लोड होता है। ग्राहकों को अब कोई परेशानी नहीं होगी।

 

सम्बंधित समाचार

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के