ऐसे नापें अपने प्यार की गहराई : Love Barometer

आप को यह जान कर आश्चर्य जरुर हो रहा होगा. पर यह करना आवश्यक हो जाता है. किसी भी रिलेशनशिप में जानना बेहद जरूरी होता है कि आपका रिश्ता स्मूद चल रहा है या उसमें स्पीड ब्रेकर आ रहे हैं। प्यार का स्टेटस पता हो तो रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान हो जाता है। जब भी हमें लगता है कि हमारे प्यार में कुछ कमी आ रही है तो हम बेचैन हो जाते हैं।

ऐसे में हम वह जतन करते हैं जिनसे प्यार की गहराई नापी जा सके और इन जतनों में या तो अपने हिसाब से रिश्ते का अहसास कर लेते हैं या फिर अपने साथी से कुछ सवाल और जवाब करते हैं। लेकिन, कई बार इस तरह के प्रयास गलत भी साबित हो जाते हैं। ऐसे में रिलेशनशिप एक्सपर्ट अश्विनी दिवेकरसे जानते हैं कुछ बिंदु जिन्हें अपनाकर आप अपने प्यार की गहराई को आसानी से माप सकते हैं। इन्हें प्यार का बैरोमीटर कहना भी गलत नहीं होगा।

love barometer

कुछ बातों को अपनाकर अपने प्यार की गहराई को माप सकते हैं। इन्हें लव बैरोमीटर कहना भी गलत नहीं होगा।

3 बातें रिश्ते की कमजोरी बतातीं

01.कइयों के बारे में सोचना
यदि आप एक ही समय में एक से अधिक दोस्तों के बारे सोचते हैं या फिर एक से अधिक दोस्तों के साथ डेटिंग करते हैं तो आप फिलहाल स्थाई रिलेशनशिप से बहुत दूर हैं। मौजूदा समय में आप काफी असमंजस में हैं। बेहतर यही है कि कुछ समय के लिए किसी भी तरह की रिलेशनशिप से दूर रहें।

02.डेटिंग हो जाए बोरिंग
क्या आप अपने पार्टनर के साथ रहते हुए यह सोचते हैं कि कुछ और करना बेहतर होता? यदि हां! तो यह सोच इस बात की ओर इशारा करती है कि आपका रिलेशनशिप अभी किसी भी छोर तक नहीं है। यदि कई बार डेटिंग के बावजूद एक दूसरे का साथ न जमे तो ऐसी रिलेशनशिप से दूर रहना अच्छा है।

03.रोमांस से बढ़ती दूरी
रिलेशनशिप का मजबूत आधार है रोमांस। यदि आप डेटिंग के दौरान एक—दूसरे के साथ रोमांटिक होने में असहज महसूस करते हैं या रोमांस के बारे में सोचते भी नहीं तो यह भी आपके रिश्ते की नकारात्मकता को दर्शाता है। यदि रोमांस से दूर हैं तो यकीन मानिए रिलेशनशिप से भी एक-दूसरे से दूर रहेंगे।

3 बातें रिश्ते की मजबूती बतातीं

01.स्थायित्व की चर्चा
यदि आपके दोस्तों के बीच आपके रिश्ते के स्थायित्व की चर्चा होती है तब तो यकीनन आपका स्टेटस सुनहरा है। दरअसल आप अपने रिश्ते में न सिर्फ खुश हैं, बल्कि इसकी घोषणा भी कर चुके हैं। ये तमाम बातें इस ओर इशारा करती हैं कि रिश्ते में गहराई और एक दूसरे के प्रति अपार प्रेम है।

02.भविष्य की बातें
यदि आप अपने रिश्ते में भविष्य की चिंता करते हैं, उस पर चर्चा करते हैं तो भी यह पता चलता है कि आपके रिश्ते में ठहराव है। साथ ही भविष्य को सुनहरा बनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इससे यह भी पता चलता है कि आप एक दूसरे के प्रति कितने ईमानदार हैं। एक दूसरे का साथ कतई खोना नहीं चाहते।

03.भरोसा रखना
यदि आप एक दूसरे के प्रति अटूट विश्वास रखते हैं तो यह आपके स्टेटस के लिए सकारात्मक इशारा करता है और रिश्ते को गाढ़ा बनाता है। यही कारण है कि आप कभी किसी के बहकावे में नहीं आते। इतना ही नहीं पार्टनर के विषय में किसी भी तरह की ऊलजुलूल बातें आने पर उन्हें नजरंदाज करते हैं।

Back to top button