आज से कोचीन हवाई अड्डे पर शुरू होंगी उड़ाने, दो हफ़्तों में हुआ 220 करोड़ का नुकसान

बाढ़ प्रभावित केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमानों की सेवाएं आज से शुरू हो जाएगी. बाढ़ के कारण हवाई अड्डे को करीब 220 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है.आज से कोचीन हवाई अड्डे पर शुरू होंगी उड़ाने, दो हफ़्तों में हुआ 220 करोड़ का नुकसान

देश के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में से एक कोच्चि एयरपोर्ट पर भारी बाढ़ के बाद 14 अगस्त से उड़ानों का परिचालन रद्द है. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएएलसीआईएएल) के एक प्रवक्ता ने कहा, “सीआईएएल 29 अगस्त के दोपहर दो बजे से पूरी तरह (अंतरराष्ट्रीय और घरेलू) परिचालन की शुरुआत के लिए तैयार है.”

उन्होंने कहा कि कोच्चि स्थित नौसैनिक हवाई अड्डे से असैनिक उड़ान सेवाओं का परिचालन 29 अगस्त के दोपहर बाद से निलंबित हो जाएगा.बाढ़ से तबाह हुए बुनियादी ढांचे को फिर से बनाने का काम पहले ही शुरू हो गया था. इसमें एयरपोर्ट की 2.6 किलोमीटर लंबी दीवार भी शामिल है जो पेरियार नदी में जलस्तर बढ़ने के चलते बह गई थी. केरल में विनाशकारी बाढ़ के एक पखवाड़े बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. इस बाढ़ ने दक्षिण राज्य में तबाही मचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है, वहीं हज़ारों को बेघर कर दिया है.

Back to top button