मुकेश अंबानी के इस घर को देख, हमेशा के लिए खुली रह जाएगी आपकी आंखे…

सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी की वैनिटी वैन छाई हुई है. हाईटेक फीचर से लैस इस वैन में लग्जरी की लगभग सभी चीजें मौजूद हैं. जितनी बॉलीवुड स्टार्स की वैन में भी नहीं…

रिलायंस के लिए ये साल बहुत खास है. रिलायंस जियो टेलीकॉम इंडस्ट्री में छाया हुआ है. उसकी हर चाल कामयाब हो रही है. आज कल सोशल मीडिया पर उनकी वैनिटी वैन छाई हुई है. हर जगह उनकी इस कार की चर्चा हो रही है. हाईटेक फीचर से लैस इस वैन में लग्जरी की लगभग सभी चीजें मौजूद हैं. हालांकि, इसकी सच्चाई क्या है इसकी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इसकी फोटो और खासियत सुनकर लगता है कि बॉलीवुड स्टार्स की वैनिटी वैन इनकी वैन के आगे कुछ नहीं है.

चलता फिरता घर है मुकेश अंबानी की वैनिटी वैन

वैन की फोटोज और वीडियो फेसबुक और यू-ट्यूब पर वायरल हो रही हैं. पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ यह वैनिटी वैन ऑस्ट्रियन कंपनी मर्ची मोबाइल की है. 40 फीट लंबी इस वैन की कीमत तकरीबन 25 करोड़ है. इस वैन में 510 हॉर्सपावर का इंजन, मोटर स्पोर्ट्स पैकेज, ड्यूल स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम और कार्बन रियर डिफ्यूजर लगा हुआ है.

पूरी वैन वीडियो सर्विलांस और जीपीएस से इनेबल्ड है. वैन के अंदर बैठा व्यक्ति आसानी से बाहर की हर हलचल को देख सकता है. इस मोबाइल होम में 40 इंच का इंटरनेट से लैस स्मार्ट एलईडी टीवी, स्टील रेफ्रीजरेटर और फायर प्रूफ किचन सिस्टम लगा हुआ है.

वैन का सबसे खूबसूरत हिस्सा उसका टॉप फ्लोर पर बना ‘स्काई लाउन्ज’ है. इसपर एक छोटी सी पार्टी की जा सकती है. एक बटन दबाते ही पूरी वैन में फ्लोर हीटिंग, मार्बल लाइटिंग, वाटर फाग सिस्टम और मल्टीमीडिया से लैस एक कॉकटेल बार में चेंज हो जाती है. आइए अब जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स की वैनिटी वैन जहां वो शूट से पहले तैयार होते हैं और शूटिंग के दौरान वहीं वक्त गुजारते हैं.

सलमान की वैनिटी वैन

सलमान की वैनिटी वैन सबसे आलीशान मानी जाती है. सलमान की आलीशान वैनिटी में मेकअप रूम के अलावा स्टडी रूम भी है, जहां सलमान फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ते व रिहर्सल करते हैं. बस में बेड के अलावा वो सारी चीजें मौजूद हैं, जो एक सुपरस्टार के लिए होती हैं. बस में शॉवर और टॉयलेट के साथ मूड के हिसाब से एडजस्ट होने वाली लाइटिंग भी है.

शाहरुख खान

किंग खान शाहरुख खान की वैनिटी वैन की कीमत 4 करोड़ है. इस वैनिटी वैन को खासतौर पर डिजाइन किया है दिलीप छाबरिया ने… इसमें शाहरुख के लिए मेकअप, शॉवर, टीवी, बेडरूम और मीटिंग रूम है. शाहरुख के लिए बस में ही जिम की फैसेलिटी भी है. इसकी खासियत यह है कि इसे चलने के दौरान छोटा किया जा सकता है, जबकि खड़ी रहने पर इसे बड़ा किया जा सकता है.

अजय देवगन

अजय देवगन की वैनिटी वैन काफी अमेजिंग और यूनिक है. डिजाइन, शेप और इक्विपमेंट्स के मामले में तो यह बेजोड़ है ही, इसके साथ ही इसमें खूबसूरत जिम भी है.

ऋतिक रोशन

ऋतिक की वैनिटी वैन काफी बड़ी और आलीशान है. इसके फ्रंट सेक्शन में एक ऑफिस और बड़ा लाउंज है. इतना ही नहीं वैन में शानदार बेड, शॉवर और टॉयलेट भी है. उनके बेडरूम में 42 इंच का एलसीडी भी लगा है. वैन का वुडन एंड ग्लास इंटीरियर इसे बेहद खूबसूरत लुक देता है. वैन के लाउंज में भी 52 इंच का एलसीडी लगा है. कुल मिलाकर बॉलीवुड स्टार्स से भी ज्यादा हाईटेक मुकेश अंबानी की बस है. सोशल मीडिया पर इसे दुनिया की सबसे लगजरियस बस कहा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ी खबर: अब वाहन मालिकों के लिए जरूरी हुआ 15 लाख रुपये का एक्सीडेंट बीमा कवर

अब से दोपहिया सहित सभी प्रकार की गाड़ियों