न्यू ईयर पार्टी में दिखना है सबसे खूबसूरत तो चेहरे पर भूलकर भी न लगाएं ये 4 चीजें

सर्दियां आते ही त्वचा ज्यादा रूखी होने लगती है। जिस वजह से लोग अक्सर चेहरे पर कुछ चीजों का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं ताकि त्वचा ड्राई न हो। लेकिन क्या आपको पता है सर्दियों में कुछ चीजों को चेहरे पर लगाना आपकी त्वचा के रंग को डार्क कर सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि विंटर में किन चीजों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

न्यू ईयर पार्टी में दिखना है सबसे खूबसूरत तो चेहरे पर भूलकर भी न लगाएं ये 4 चीजेंन लगाएं पुदीने का फेसपैक
पुदीने का फेसपैक कुछ लोग इस्तेमाल करते हैं। हालांकि सर्दियों में इसे इस्तेमाल करने से बचना चाहिए ऐसा इसलिए क्योंकि इसमे मेंथोल होता है। ये चेहरे की नमी चुराकर सांवलापन बढ़ाता है।

संतरे के छिलकों को लगाने से परहेज करें
अक्सर लोग चेहरे पर संतरे का फेसपैक लगाते हैं। अगर आप कुछ ऐसा ही कर रहे हैं तो इससे परहेज करें। नींबू की तरह की इसमें साइट्रिक एसिड होता है जो सांवलेपन को बढ़ा देता है। 

बियर का इस्तेमाल करने से बचे
बियर बालों के लिए काफी अच्छी होती है लेकिन चेहरे पर इसका लगातार इस्तेमाल करना चमक को छीन सकता हैं। इसमें मौजूद एसिडिक त्वचा को रूखा बनाता है जिससे गोरापन कम होने लगता है। 

नींबू
सर्दियों में त्वचा ज्यादा रूखी हो जाती है इसलिए नींबू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें साइट्रिक एसिड होता है जो चेहरे का रूखापन और बढ़ा देता है। इससे चेहरे की चमक कम होती है और स्किन डार्क होने लगती है। 

 

Back to top button