बिहार के सांसद पप्पू यादव सौंपेंगे लोकसभा स्पीकर को इस्तीफा

मधेपुरा। जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव लोकसभा स्पीकर को अपना इस्‍तीफा सौंपेंगे। पप्पू यादव ने बुधवार को कहा है कि वह लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के बाद उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इससे पप्पू यादव नाराज हैं।बिहार के सांसद पप्पू यादव सौंपेंगे लोकसभा स्पीकर को इस्तीफा

मधेपुरा सांसद ने खुर्दा स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि वह लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि गृह सचिव के दबाव पर आइजीआइएमएस के अधीक्षक ने उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई है। रविवार को वे ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत शांतिपूर्ण ढंग से मरीजों की समस्याएं सुन रहे थे। करीब 60 मरीजों की उन्होंने आर्थिक मदद भी की। कार्यक्रम के बाद सरकार ने दबाव डालकर उनपर केस कराया।

उन्होंने पूछा कि लोकतंत्र में एक सांसद को क्या लोगों की समस्याएं सुनने का भी अधिकार नहीं है?  क्या वे किसी की मदद भी नहीं कर सकते हैं ? पप्पू यादव ने कहा कि जब सांसद रहते उन्हें किसी की समस्या सुनने का अधिकार नहीं है तो इस पद पर रहने से कोई फायदा नहीं है। इसी कारण उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है।

सांसद ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा व बालू माफिया उन्हें निशाने पर लेने की कोशिश कर रहा है। उनके ऊपर कभी भी माफिया जानलेवा हमला करवा सकता है। उन्हें लगातार धमकी भी मिल रही है। उन्होंने सरकार पर भी माफिया की मदद करने का आरोप लगाया। पप्पू यादव ने कहा कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। अब उनके पास दो ही रास्ते हैं, या तो वे जनता की मदद करते रहें या अपने पद से इस्तीफा दे दें।

Facebook Comments

You may also like

सरेंडर करने पहुंचे अमानतुल्लाह ने पहने थे ऐसे कपड़े सोशल मीडिया पर हो गए ट्रोल

दिल्ली में मुख्य सचिव और सरकार के बीच