Lok Sabha Election Result 2019, Uttar Pradesh : मतगणना के दौरान बदायूं व बुलंदशहर में हिंसा

लोकसभा चुनाव 2019 में आज मतगणना के दौरान जिस बवाल और हिंसा की संभावना थी, वह सामने आ गया। बदायूं में गठबंधन के प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के धर्मेन्द्र यादव ने मतगठना स्थल पर काफी अव्यवस्था का हवाला देकर जिलाधिकारी से काफी देर बहस की। इसके साथ ही बुलंदशहर में बसपा के योगेश वर्मा ने भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह पर मतगणना केंद्र में जाने का आरोप लगाया है। योगेश वर्मा ने मतगणना में धांधली होने पर बड़े बवाल की चेतावनी दी है।

बदायूं में गठबंधन प्रत्याशी तथा समाजवादी पार्टी से सांसद धर्मेन्द्र यादव और डीएम दिनेश कुमार में काफी देर तक कहासुनी हुई है। धर्मेन्द्र यादव ने मतगणना स्थल पर अव्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी से बहस की। काफी देर तक धर्मेन्द्र यादव ने डीएम दिनेश कुमार के साथ काफी देर तक बहस की। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर की टेबल पर उनके एजेंट को नहीं जाने दिया जा रहा है। बदायूं में धर्मेन्द्र यादव यहां आरओ टेबल पर काफी बेरिकेटिंग देख कर भड़क गए।

बुलंदशहर में भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह के मतगणना स्थल के अंदर जाने पर गठबंधन प्रत्याशी बसपा के योगेश वर्मा आग बबूला हो गए। उन्होंने खुले शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर मतगणना में गड़बड़ हुई तो बवाल कर देंगे। योगेश वर्मा ने पुलिस प्रशासन पर भाजपा प्रत्याशी सासंद भोला सिंह से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

बिजनौर से गठबंधन प्रत्याशी मलूक नागर ने पुलिस प्रशासन पर लगाया पक्षपात का आरोप मतगणना स्थल में उनको नहीं घुसने दिया जाने का आरोप लगाया हालांकि पुलिस का कहना है कि गठबंधन प्रत्याशी गेट नंबर एक से अंदर जाने का प्रयास कर रहे थे। यहां उम्मीदवार गेट नंबर 2 से ही अंदर और बाहर आ जा सकते हैं।

जौनपुर में पत्रकारों को अंदर जाने से रोका, पुलिस से नोकझोंक

जौनपुर में मतगणना स्थल में जिला प्रशासन के पत्रकारों को प्रवेश न देने से पत्रकार आक्रोशित हो गए। यहां पर मतगणना शुरू होने के एक घंटे बाद भी जब रुझान नही मिला तो लोग मुख्यद्वार पर ही धरने पर बैठ गए। मीडिया सेंटर बनाकर जिला प्रशासन ने यहां मीडिया को बाहर ही रोक दिया। मीडिया सेंटर से बाहर निकलकर वो मुख्य द्वार पर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। उनको समझाने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय बाहर आये। उन्होंने कहा कि अभी प्रेक्षक से बात कर आप की समस्याओं का हल निकाला जाएगा। 

Back to top button