लॉकडाउन का उल्लंघन: शनिधाम मंदिर के मुख्य पुजारी दाती महाराज पर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच दाती महाराज के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दाती महाराज पर केस दर्ज किया गया है.

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है.

साथ ही लॉकडाउन में धार्मिक कार्यक्रम और लोगों की गैदरिंग पर भी प्रतिबंध है. हालांकि अब दिल्ली में एक धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन का मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. ये तस्वीरें दिल्ली में असोल के शनिधाम मंदिर की हैं.

यहां लॉकडाउन की गाइडलाइन का पालन न करते हुए धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इतना ही नहीं, लोगों ने इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा.

पुलिस की शुरुआती जांच के दौरान यह पता चला कि शनिधाम मंदिर के मुख्य पुजारी दाती महाराज के साथ कुछ लोगों ने 22 मई की शाम 7:30 बजे मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. मंदिर में लॉकडाउन पर सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया.

पुलिस के मुताबिक दाती महाराज और फोटो में दिखाई दे रहे अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिक दृष्टया अपराध के आधार पर आईपीसी की धारा 188/34, डीडीएमए अधिनियम के 54 बी और महामारी रोग अधिनियम की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया गया है. पीएस मैदान गढ़ी में मामला दर्ज कर मामले में आगे की जांच की जा रही है.

Back to top button