लखनऊ में कोरोना को मात देने के लिए लोगों ने खुद लगाया लॉकडाउन…

लखनऊ में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कारोबारी खुद आगे आए हैं। नुकसान की परवाह न करते हुए इन्होंने इलाकेवार अपने यहां तीन से आठ दिन तक बंदी की घोषणा की है। लखनऊ सराफा ने स्वैच्छिक बंदी की घोषणा मंगलवार को ही कर दी थी, जिसमें अमीनाबाद में सराफा बाजार लगभग बंद रहा। वहीं, अमीनाबाद बाजार रविवार तक बंद रहेगा।

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार की स्वैच्छिक बंदी की जा सकती है। स्थानीय स्तर पर सभी बाजारों के अध्यक्ष और महामंत्री यह तय कर लें। हालांकि, बाजार बंद करते समय ध्यान रखें कि दवाएं व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति न प्रभावित हो। उधर, अमीनाबाद व्यापार संघर्ष समिति की पहल पर अमीनाबाद बाजार रविवार तक बंद रखने का फैसला सभी संगठनों ने लिया है। यह जानकारी संयोजक विनोद अग्रवाल ने दी।


चौक का सराफा, चिकन बाजार 17 तक बंद
चौक का सराफा, चिकन व्यापार गुरुवार से शनिवार तक पूर्णतया बंद रहेगा। यह जानकारी अध्यक्ष कैलाश चंद्र जैन व महामंत्री विनोद माहेश्वरी ने दी। वहीं, लखनवी चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल ने शनिवार तक बंदी की घोषणा की है।
बिजली बाजार 22 तक बंद
लखनऊ इलेक्ट्रिक मर्चेंट्स एंड कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन लेमका ने पांच दिन की बंदी की घोषणा की है। अध्यक्ष पराग गर्ग और एसोसिएशन ने 15 से 22 अप्रैल तक बंदी का फैसला लिया है। वहीं, हालात देखने के बाद तय होगा कि 23 से बाजार खुलेगा या नहीं।

कपड़ा बाजार पर जल्द होगा फैसला
उत्तर प्रदेश कपड़ा बाजार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी व महामंत्री अनिल बजाज ने कहा कि कपड़ा बाजार को लेकर कारोबारियों की सहमति के बाद बंदी का फैसला होगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button