LOC की चौकियों पर तैनात जवान पहनेंगे एंटी माइन जूते, आतंकियों की साजिश को करेंगे नाकाम

सेना ने जवानों के लिए एंटी माइन जूते और अधिक गहराई तक जांच करने वाले मेटल डिटेक्टर खरीदे हैं। माइन वाली जमीन पर गश्त करने और आतंकियों की साजिश नाकाम करने में यह लाभदायक साबित होंगे। सेना की 16 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने इसकी जानकारी दी। LOC की चौकियों पर तैनात जवान पहनेंगे एंटी माइन जूते, आतंकियों की साजिश को करेंगे नाकाम

उन्होंने बताया कि अग्रिम क्षेत्रों में कई जगह माइन हैं। कई बार आतंकी घुसपैठ और नुकसान करने के लिए माइन लगाकर चले जाते हैं। इससे निपटने के लिए यह सब अहम है। स्पेशल फंड से इन्हें खरीदा गया है। 

इस तरह के ऑपरेशन में जवानों को सुरक्षित रखने में यह मददगार हैं। 250 किलोमीटर लंबी एलओसी पर घना जंगल और झाड़ियां हैं। घुसपैठ रोकने के लिए भी कई जगह पर माइन बिछाए गए हैं, जो कभी कभी बारिश में दूसरे स्थान पर खिसक जाती हैं। 

उस वक्त परेशानी आती है। यह जूते ऐसे स्थिति में मदद करते हैं। पिछले दिनों एक इसी तरह की घटना हुई थी। माइन ब्लास्ट हुआ था, लेकिन जवानों ने ये जूते पहने थे, जिससे उनकी टांगें बच गईं।

 जीओसी ने कहा कि सर्दी में बर्फ गिरने से पहले आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इससे निपटने के लिए सेना की पूरी तैयारी है।

Back to top button