LOC पर ऐसे ही जारी रहेगी सर्जिकल स्ट्राइक, सेना को है इन इलाकों की पहचान

भारतीय सेना ने आतंकवाद-रोधी रणनीति के तहत सीमा पार से हमले रोकने के मकसद से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी चौकियों पर हमला कर नष्ट कर दिया. सेना ने इस हमले का वीडियो क्लिप भी जारी किया, जिसमें एक जंगली इलाके में बमबारी और विस्फोट के बाद धुआं उठता दिख रहा है और कुछ पाकिस्तानी बंकर उससे तबाह होते दिख रहे हैं.LOC पर ऐसे ही जारी रहेगी सर्जिकल स्ट्राइक

सेना ने इस हमले करे बारे में ज्यादा जानकारी तो साझा नहीं की है, लेकिन सूत्रों की मानें तो यह कार्रवाई उसके दो सैनिकों के सिर काटे जाने के नौ दिन बाद 9 मई को इस हमले को अंजाम दिया गया.

भारतीय सेना के अतिरिक्त महानिदेशक (जन सूचना) मेजर जनरल एके नरूला ने इस हमले की जानकारी देते हुए बताया, हमारे सैनिकों द्वारा नौशेरा सेक्टर में हाल में की गई कार्रवाई से पाक सेना की उन चौकियों को नुकसान पहुंचा है, जो आतंकियों की घुसपैठ में मदद करती हैं. यह आतंकवाद से मुकाबला करने की हमारी समग्र रणनीति का अंग है. सूत्रों ने बताया कि यह हमला पाकिस्तान को संदेश था कि सीमा पार से होने वाले घुसपैठ के किसी भी प्रयास के खिलाफ सेना कठोर कार्रवाई करेगी और उसकी तीव्रता बढ़ती जाएगी.

सेना से जुड़े सूत्रों बताते हैं कि भारतीय सेना आने वाले दिनों में ऐसे और हमले को अंजाम देगी और साथ ही अपने अभियान के और वीडियोज़ जारी कर सकती है. रक्षा मंत्री अरुण जेटली की टिप्पणी भी इस ओर इशारा करती है, जिसमें उन्होंने इन हमलों को वक्त की जरूरत करार दिया है. जेटली ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि सरकार नियंत्रण रेखा के पार भारतीय सेना की कार्रवाई का समर्थन करती है. जम्मू कश्मीर में शांति सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जरूरत है. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि भारतीय सेना घाटी में आतंकवाद का मुकाबला करने और घुसपैठ का समर्थन करने वाली नियंत्रण रेखा के परे स्थित पाकिस्तानी चौकियों को अलग हटा रही है.

यह भी पढ़े: डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में शरीफ को नहीं मिला बोलने का मौका…

बता दें कि बीते दिनों नौगाम में 30 घंटे तक चले मुठभेड़ में सेना ने मारे गए आतंकियों के पास से ऐसा साजो-सामान बरामद किए थे, जो बताता है कि आतंकवादी किसी बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम देने की तैयारी से आए थे. वहीं खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है पाकिस्तान सेना बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) कार्रवाई बढ़ाने की तैयारी कर रही है और पूंछ तथा मेंढर के बीच कहीं हमला कर सकता है. इसके अलावा हाजी पीर और बिंभर का इलाका उसके निशाने पर हो सकता है. हाजी पीर नौशेरा इलाके के नजदीक है. इसके बाद ही सरकार और सेना मुख्यालय ने पाकिस्तान को कार्रवाई का नमूना दिखाते हुए सख्त चेतावनी देने का फैसला किया गया. भारतीय सेना ने इसके बाद ही पाकिस्तान को उसके ही ध्वस्त बंकरों और चौकियों का वीडियो दिखाकर आतंकियों की मदद बंद करने को लेकर चेताया है. सूत्र बताते हैं कि सेना की इन इलाकों पर खास नजर है और वह यहां ऐसे ही और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है.

Loading...

Check Also

ट्रंप की जगह गणतंत्र दिवस पर खास मेहमान बनेंगे इस देश के राष्ट्रपति

ट्रंप की जगह गणतंत्र दिवस पर खास मेहमान बनेंगे इस देश के राष्ट्रपति

भारत में हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी देश के खास शख्स को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com