कल राजधानी में ODOP समिट में बांटा गया 1006.94 करोड़ का ऋण

लखनऊ। एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) समिट के दौरान प्रदेश में योजना से जुड़े 4095 लाभार्थी उद्यमियों और हस्तशिल्पियों को 1006.94 करोड़ रुपये के ऋण वितरित किये गए। इनमें से तीन लाभार्थियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उद्घाटन सत्र में ऋण पत्र प्रदान किये।कल राजधानी में ODOP समिट में बांटा गया 1006.94 करोड़ का ऋण

वहीं बाकी लाभार्थियों को प्रदेश के सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों के हाथों ऋण वितरित किये गए। इन लाभार्थियों को विभिन्न बैंकों से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत ऋण मुहैया कराया गया। समिट के दौरान गोरखपुर, आगरा और मुरादाबाद के कारीगरों को टूल किट भी बांटे गए। इनमें से तीन कारीगरों को राष्ट्रपति ने खुद टूल किट बांटे।

राष्ट्रपति ने इन्हें दिया टूलकिट व प्रमाण पत्र 

  • 1-राजन प्रजापति, टेराकोटा कारीगर, गोरखपुर 
  • 2-इकबाल अहमद, मार्बल इनले कलाकार, आगरा
  • 3-दिलशाद हुसैन, ब्रास नक्काशी दस्तकार, मुरादाबाद 

कानपुर के अतुल शर्मा को मिला 35 लाख का ऋण

ओडीओपी समिट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रतीक स्वरूप तीन उद्यामियों को ऋण के प्रमाणपत्र अपने हाथों से दिए। कानपुर के लेदर शू व्यापारी अतुल शर्मा को 35 लाख रुपये का ऋण दिया गया। उन्हें यह लोन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत दिया है। राष्ट्रपति ने कन्नौज के इत्र व्यापारी मोइन खान को 7.50 लाख रुपये के ऋण के प्रमाण पत्र सौंपे। यह ऋण सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने दिया है। इसके बाद तीसरे उद्यमी लखनऊ के मोहित वर्मा थे। इन्हें भी राष्ट्रपति ने 10 लाख रुपये के ऋण के पत्र दिए। इन्होंने बताया कि ऋण मिलने से उनका व्यवसाय और तेजी से बढ़ेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो इस वजह से सीएम राजे की 52 हजार करोड़ की योजनाओं से खफा हुई कांग्रेस

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान के चुनावी मौसम में इन दिनों वादों