बिहार की सियासत में नया मोड़, तेजस्वी के आवास पर पहुंचे LJP प्रदेश अध्यक्ष

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही वहां की राजनीतिक गलियों में हंगामा मचा हुआ है। एनडीए गठबंधन का हिस्सा रहे एलजेपी का बिहार चुनाव में भूमिका को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच, एलजीपी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद प्रिंस राज पूर्व सीएम व आरजेडी प्रुमुख व पूर्व सीएम लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने आरजेडी से सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की, हालांकि, इस मुलाकात को राजनीति से जोड़कर न देखने की बात उन्होंने कही, प्रिंस राज ने कहा कि वो दिवंगत रामविलास पासवान के श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने को लेकर न्योता देने राबड़ी आवास आये थे।

बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। पहले चरण की वोटिंग इसी महीने के अंतिम सप्ताह में होनी है। ऐसे में राजनीतिक विरोधी माने जाने वाले एलजेपी और आरजेडी के नेताओं की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि, एलजीपी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज का कहना है कि राबड़ी देवी के परिवार से उनके पारिवारिक संबंध हैं। इस मुलाकात को राजनीतिक रूप से जोड़कर ना देखा जाए।

इसी महीने निधन

बता दें कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का इसी महीने 8 तारीख को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 74 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली, इस बात की जानकारी उनके बेटे व लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर की दी थी। इसके बाद अब राम विलास पासवान का श्राद्ध कार्यक्रम किया जा रहा है। इसके लिए ही राबड़ी देवी व उनके परिवार के सदस्यों से मिलने पहुंचने की बात लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने कही है।

चिराग ने PM मोदी समेत इन नेताओं को भेजा न्योता

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे स्वर्गीय रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म की तैयारियां जोरों पर हैं। रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने अपने पिता के श्राद्धकर्म में भाग लेने के लिए देशभर के नेताओं को न्योता भेजने का काम शुरू कर दिया है। 20 अक्टूबर को पटना में देशभर से नेता और पासवान के चाहने वाले जुटेंगे। एलजेपी नेताओं का कहना है कि इस श्राद्धकर्म के कार्यक्रम में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत मोदी मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों और सासदों को न्योता भेजने का काम शुरू हो गया है।

Back to top button