बहुत तेजी से वायरल हुआ इस छिपकली का विडियो, देख हो जाएंगे आप हैरान

अमेरिका. आमतौर पर छिपकली को देख कर हमारे मन में एक डर सा आ जाता है या फिर हमें घिन्न आने लगती है. हमने लोगों को कुत्ता, बिल्ली, ख़रगोश, पालते सुना है या फिर ज्यादा से ज्यादा शेर, हाथी, घोड़ा, मगरमच्छ या सांप पालते हुए. पर आपने कभी ऐसा सुना है कि कोई आदमी छिपकली को पालतू जानवर की तरह अपने पास रखता हो और उसके साथ सोता हो. नहीं ना ?

आपको बता दें कि इन दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक ऐसा विडियो वायरल हुआ है जिसे देखने के बाद आपको अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होगा.

सुनसान सड़क पे अकेली महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा

विडियो में एक शख्स एक विशालकाय छिपकली को पालतू जानवर की तरह अपने पास रखा हुआ है. उसके साथ सोता है और बार-बार उसे चूमता है. इस विडियो को सिर्फ चार दिनों में 12 मिलियन (एक करोड़ 20 लाख) से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके अलावा इसे पांच हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है. विडियो में आप साफ़ देख सकते है कि शख्स आराम से लेता हुआ है और वह विशालकाय छिपकली उससे लिपट कर सो रही है , मानो जैसे वह उसकी माँ या पिता हो.

वह शख्स भी उसे अपना फॅमिली मेम्बर मानता है और उसको प्यार करता है. इस छिपकली को गुरुवार को अमेरिका के मियामी (फ्लोरिडा) स्थित सुपरमार्केट वॉल्मार्ट में देखा गया था. इसको देखने के बाद सुपरमार्केट में खरीददारी करने आये लोग डर गए थे. एक फुट से भी ज़्यादा बड़ी राइनो इगुआना छिपकली को पकड़ने के लिए मियामी-डेड फायर रेस्क्यू वेनम 1 यूनिट को बुलाया गया था. आमतौर पर दक्षिणी फ्लेरिडा में वेनम 1 यूनिट ही इस तरह की परेशानियों को दूर करती रही है. काफी मेहनत के बाद छिपकली को लेफ्टिनेंट लीसा वुड ने दबोच लिया.

Back to top button