अभी-अभी: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्‍मीदवार को लेकर बड़ा ऐलान

उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू हो सकते है एनडीए के उम्मीदवार, विपक्ष के गोपालकृष्ण गांधी से होगा मुकाबला..

हाल ही में हुए राष्ट्रपति मतदान के बाद अब बारी है उपराष्ट्रपति चुनाव की. एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू का नाम सबसे आगे उभर कर आया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नायडू के नाम को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है. बीजेपी ससंदीय बोर्ड की सोमवार शाम को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए बैठक होनी है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

अभी-अभी: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्‍मीदवार को लेकर बड़ा ऐलान

इससे पहले, वेंकैया नायडू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से होगा और पार्टी ही इस पर आखिरी फैसला लेगी.

उपराष्ट्रपति पद के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के नाम पर भी विचार हो रहा है !!

उपराष्ट्रपति का चुनाव 5 अगस्त को होना है. इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है.

कल सुबह 11 बजे करेंगे नामांकन !!

आपको बता दे कि नायडू बीजेपी के वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं इसलिए एनडीए के सभी दलों ने इस निर्णय का स्वागत किया है. नायडू मंगलवार सुबह 11 बजे नामांकन करेंगे. उपराष्ट्रपति पद के लिए नायडू का मुकाबला विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से होगा. वह बचपन से ही पार्टी से जुड़े रहे हैं. नायडू दो बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं और उनका 25 साल से लंबा संसदीय कार्य का अनुभव है. इसी बीच नायडू 4 बार राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके है.

  • पीएम मोदी ने नायडू को सही उम्मीदवार बताया.
  • आंकड़ों के हिसाब से नायडू का पलड़ा भारी.
  • बीजेपी की रणनीति के लिहाज से मुफीद. 
Back to top button