LIVE INDvsAUS: जडेजा ने मार्श को लौटाया, ऑस्ट्रेलिया 169/5

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा है. मिशेल मार्श (31 रन) को रवींद्र जडेजा ने स्टंप करवाया. भारत को पहली पारी में 105 रन पर समेटन के बाद अपनी दूसरी पारी में कंगारुओं ने 5 विकेट पर 171 रन बना लिए हैं. जिससे ऑस्ट्रेलिया की भारत पर 326 रनों की बढ़त हो चुकी है. जबकि मेहमान टीम के पांच विकेट शेष हैं. कप्तान स्टीव स्मिथ (72 रन) बनाकर   क्रीज पर डटे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे. दूसरी पारी में मेहमान टीम को भी स्पिन के शुरुआती झटके लगे. दूसरे दिन पुणे टेस्ट में कुल 15 विकेट गिरे थे.LIVE INDvsAUS: जडेजा ने मार्श को लौटाया, ऑस्ट्रेलिया 169/5

अश्विन ने दिए तीन झटके, फिर भी कंगारुओं की पकड़ मजबूत

सरी पारी में आर. अश्विन ने डेविड वॉर्नर (10 रन) व शॉन मार्श (0) को एलबीडब्ल्यू किया, जबकि पीटर हेंड्सकॉम्ब (19 रन) को उन्होंने मुरली विजय के हाथों कैच कराया. मैट रेनशॉ (31 रन) को जयंत यादव ने ईशांत शर्मा के हाथों कैच कराया, लेकिन तब तक रेनशॉ ने चौथे विकेट के लिए स्मिथ के साथ 52 रनों की साझेदारी कर ली थी. स्टंप्स के समय कप्तान स्मिथ (59 रन) और मिशेल मार्श (21 रन) खेल रहे थे. कंगारुओं ने 4 विकेट पर 143 रन बना लिए थे. इससे पहले पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन के आगे भारतीय पारी की कमर टूट गयी. स्टीव ओकीफे ने 35 रन देकर 6 विकेट लेकर भारत की उम्मीदों का गहरा झटका दिया.

यह भी पढ़े :ऑस्ट्रेलिया ने बनाई भारत पर 298 रनों की बढ़त,अगले दिन का खेल ख़त्म

पुणे टेस्ट: कोहली 0 पर आउट क्या हुए पीछे से बल्लेबाजों की लाइन लग गई…

ओकीफे की फिरकी ने टीम इंडिया की कमर तोड़ी
भारत की पारी संवारने में जुटे लोकेश राहुल (64 रन) और अजिंक्य रहाणे (13 रन) के विकेट क्रमश: 94 और 95 के स्कोर पर गिरे. दोनों को स्टीव ओकीफे ने अपनी फिरकी में फंसाया. इसी स्कोर पर ऋद्धिमान साहा (0) को भी ओकीफे ने और नाथन लियोन ने आर. अश्विन (1 रन) को लौटाया. जबकि 98 के स्कोर पर जयंत यादव का विकेट ओकीफे ने लिया. यह उनका चौथा विकेट रहा. जबकि उन्होंने अपना पांचवां शिकार रवींद्र जडेजा (2 रन ) को बनाया. ओकीफे ने उमेश यादव (4 रन) को आउट कर अपना छठा विकेट पूरा किया.

यह भी पढ़े : पुणे टेस्टः ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 105 पर ही कर दिया ढेर

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button