LIVE: राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर, करेंगे शहीद हुए जवानों के परिजनों से भी मुलाकात

देहारादून। आज राहुल गांधी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हैं. रैली को संबोधित करने के बाद राहुल पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज देवभूमि उत्तराखंड के दौरे पर हैं.जहां पर राहुल परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.
ये भी पढ़ें :  नई दिल्ली। सज्जन कुमार की अपील खारिज करने का कोर्ट से किया अनुरोध 
राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है. सेना में उत्तराखंड की जो भी भागीदारी है, पूरा दुनिया उसका दिल से स्वागत करती है। जब पुलवामा में सीआरपीएफ के सैनिक शहीद हुए ब्लास्ट के बाद हमने तुरंत कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी है. लेकिन उसी समय प्रधानमंत्री कॉर्बेट पार्क में वीडियो शूट में लगे हुए थे.मुस्कराते हुए साढ़े तीन घंटे वो यहां लगे रहे और दिनभर देशभक्ति की बात करते हैं.
‘मोदी जी की तरफ से मै माफी मांगता हूं’
राहुल गांधी ने जीएसटी से कारोबारियों को होने वाले नुकसान का हवाला देते हुए कहा कि हम गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदलेंगे, जिसमें एक साधारण टैक्स होगा. राहुल ने कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘जीएसटी से आपका जो नुकसान हुआ और जो कष्ट हुआ है, उसके लिए मैं आपसे नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं. उन्होंने भयंकर गलती की है और हम इस गलती को सही करेंगे.
ये भी पढ़ें : bsp सुप्रीमो का PM पर निशाना, बोली जितना पैसा प्रचार पर खर्च किया, उससे हर गांव में स्कूल-अस्पताल खुल जाते 
अनिल अंबानी ने ऐसा क्या किया
राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जो शख्स कागज का हवाई जहाज नहीं बना सकता है, उसे पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़ा रक्षा सौदा दे दिया. 526 करोड़ का राफेल 1600 करोड़ में नरेंद्र मोदी ने ले लिया. अनिल अंबानी ने 10 पहले कंपनी बनाई और उसे इतना बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दे दिया.
राहुल ने कहा कि जब सीबीआई चीफ जांच की बात कहते हैं तो रात को डेढ़ बजे पीएम मोदी उन्हें हटा देते हैं. लेकिन सुप्रीम कोर्ट कहता है कि उन्हें वापस लाया जाए. इसके बाद फिर नरेंद्र मोदी उन्हें हटा देते हैं. राहुल गांधी ने पूर्व सीएम बीसी खंडूरी को आधार बनाते हुए भी पीएम मोदी को घेरा. राहुल ने कहा, बीसी खंडूरी ने संसद की कमेटी में राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल पूछा लिया कि जो ताकत सेना के पास होनी चाहिए, वो नहीं है. खंडूरी जी ने सच्चाई बोली जिसके बाद नरेंद्र मोदी ने उस कमेटी से बीसी खंडूरी को हटा दिया.
ये भी पढ़ें : अंडमान निकोबार द्वीप में भूकंप की दहशत, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गई तीव्रता 
शहीदों के परिवारों से मिलेंगे राहुल
रैली करने के बाद राहुल गांधी 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों से भी मिलेंगे. साथ ही पुलवामा हमले के बाद नौशेरा में IED विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के परिवार से भी राहुल गांधी मुलाकात करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के परिजनों से मिलेंगे. बता दें कि मेजर चित्रेश बिष्ट की 7 मार्च को शादी थी, और वो 28 फरवरी को छुट्टी पर आने वाले थे. घर में खुशी का माहौल था और परिवार कार्ड बांट रहा था.

Dehradun, Uttarakhand: Manish Khanduri, the son of former Uttarakhand CM and BJP leader Maj Gen (Retd) BC Khanduri, joins Congress party. pic.twitter.com/i6ysu6IWq9
— ANI (@ANI) March 16, 2019

gh245
चित्रेश बिष्ट के अलावा राहुल गांधी पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी और शहीद मेजर विभूति ढोंडियाल के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे. शहीदों के परिवारों से मिलकर राघ24ghहुल गांधी दिल्ली वापस आ जाएंगे.
ये भी पढ़ें : कांग्रेस पार्टी की तीसरी सूची जारी, तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार 
उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. ऐसा तब हुआ था, जबकि राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. इसके बाद 2017 में विधानसभा चुनाव हुए तो बीजेपी को सत्ता मिली. अब एक तरफ जहां राज्य में भी बीजेपी की सरकार है, ऐसे में कांग्रेस के लिए मजबूत माने जाने वाले उत्तराखंड में वापसी करना पार्टी और राहुल गांधी के लिए बड़ी चुनौती होगा. बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होता है. हालांकि, इस चुनाव में बसपा और सपा ने यूपी की तरह ही उत्तराखंड में भी साथ लड़ने का फैसला किया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button