योगी की तरह इस नेता को अचानक हिमाचल से बुलाया दिल्ली, क्या हो सकते हैं नये CM ?

बहुत ही कम वोटों से बीजेपी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी धूमल जी की हार हुई  है.अब बताया जा रहा है कि ये बड़ा नेता हिमाचल का मुख्यमंत्री हो सकते हैं.वैसे मुख्यमंत्री प्रत्याशी को हराना वो भी उस नेता को जो जमीनी नेता है ये बहुत ही दुर्भाग्य की बात है उन लोगों के लिए.हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में भले ही बीजेपी को जीत मिली हो, लेकिन पार्टी को सीएम कैंडिडेंट के प्रत्याशी प्रेम कुमार धूमल की हार हुई है उस वजह से सबसे तगड़ा झटका लगा है. धूमल की हार के बाद बीजेपी के सामने सबसे बड़ा संकट खड़ा हो गया है. पार्टी को अब तय करना है कि सीएम किसे बनाया जाए.

योगी की तरह इस नेता को अचानक हिमाचल से बुलाया दिल्ली, क्या हो सकते हैं नये CM ?  आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि धूमल के बाद इस रेस में मंडी के सिराज से जीते बीजेपी प्रत्याशी जय राम ठाकुर सबसे आगे हैं.आपको हम बता दें कि ये लगातार 4 बार विधयाक बन चुके हैं और साथ ही ये  बीजेपी सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे थे. साल 1998 में कांग्रेस प्रत्याशी को मात देकर पहली बार विधानसभा पहुंचे. बताया ये जा रहा है कि इनको दिल्ली से बुलावा आ चूका है और इन्हें दिल्ली भी बुला लिया गया है,अब ये देखना होगा क्या इनके नाम पर ही मोहर लगेगी ?

इस नेता के फेवर में जो सबसे बड़ी बात जाती है वो यह कि जय राम ठाकुर को संघ ये आरएसएस का करीबी माना जाता है. दिल्ली से उनकी काफी नजदीकियां मानी जाती हैं.अब देखना सभी के लिए दिलचस्प होगा कि क्या जय राम ही हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री बनेगे या फिर केंद्र की बीजेपी सरकार कोई और दाव खेलने वाली है हिमाचल पर हालंकि अभी इनके नाम पर ही चर्चा का माहौल बना हुआ है !

 
Back to top button