बेजान त्वचा में नई चमक लाता है खीरा

गर्मियों की तेज धूप त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं. लड़कियां अपनी त्वचा को धूप के असर से बचाने के लिए कई तरह की ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. पर चेहरे पर अधिक चीजों का इस्तेमाल करने से त्वचा को नुकसान हो सकता है. अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो खीरे का इस्तेमाल करें. खीरे का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. बेजान त्वचा में नई चमक लाता है खीरा

1- ज़्यादा देर तक धुप  के संपर्क में रहने के कारण टैनिंग की समस्या हो जाती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरे के रस में थोड़ा सा दही मिलाकर  अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए खीरे के रस में मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स के साथ-साथ ऑयली स्किन की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा. 

3- ज्यादा पसीना आने के कारण त्वचा बेजान दिखाई देने लगती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरे के रस में एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं.  हफ्ते में तीन से चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी बेजान त्वचा में जान आ जाएगी.

Back to top button