मार्च में लॉन्च होगी लेक्सस की नई एंट्री लेवल SUV, इनसे होगा मुकाबला

- in गैजेट

अगले महीने जिनेवा मोटर शो में लेक्सस अपनी नई एंट्री-लेवल एसयूवी यूएक्स को लॉन्च करने जा रही है, लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इसके प्रोडक्शन मॉडल की झलक भी दिखा दी है। कंपनी इंटेरनेशनल मार्किट में इस गाड़ी को इस साल के आखिर तक बिक्री के लिए उपलब्ध करा देगी।

मार्च में लॉन्च होगी लेक्सस की नई एंट्री लेवल SUV, इनसे होगा मुकाबला

कंपनी ने जो प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीर पेश की है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एक बेहद स्टाइलिश डिजाइन वाली एसयूवी होगी। इतना ही नहीं यूएक्स का प्रोडक्शन मॉडल अपने ही कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी मिलता भी है। ऐसे में अब देखना काफी मजेदार होगा कि फाइनल मॉडल किस शेप में आएगा।

नई यूएक्स में स्पेनिंग LED टेललैंप्स दिए गए हैं, जो एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक फैले हुए हैं। जानकारों क माने तो यह मॉडल कंपनी के दूसरे मॉडल्स के मुकाबले ज्यादा आकर्षक होगा। बात इंजन की करें तो इसमें लेक्सस एनएक्स की तरह टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन का ऑप्शन मिल सकता है।

13 अंकों का नहीं होगा आपका नया मोबाइल नंबर, ये है हकीकत

 

जिनेवा मोटर शो 2018 में पेश किये जाने के बाद यह कब तक भारत में आएगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, फिलहाल लेक्सस अपनी कारों को भारत में इंपोर्ट करके बेच रही है। उम्मीद है कि इंटेरनेशनल मार्किट के बाद इस जल्द ही भारत में भी बिक्री के लिए उतार दिया जायेगा।

अब होगा तगड़ा मुकाबला: भारत में आने के बाद नई लेक्सस यूएक्स का सीधा मुकाबला ऑडी Q3, BMW X1 और मर्सिडीज़-बेंज GLA से होगा। यह BMW X1 से महंगी हो सकती है। इस समय भारत में BMW X1 की कीमत 32.40 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

You may also like

Vivo V9 Pro स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और 6GB रैम के साथ हुआ लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने एर और