Home > Mainslide > भारत बंद में साथ नहीं आने पर कांग्रेस ने ममता पर साधा निशाना, कहा…

भारत बंद में साथ नहीं आने पर कांग्रेस ने ममता पर साधा निशाना, कहा…

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने कल भारत बंद का एलान किया है और दावा किया है कि सभी विपक्षी पार्टियां इस बंद में साथ देगी. लेकिन ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने बंद में शामिल होने से इनकार किया है. ममता के इस कदम से नाराज कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि यह अपने आप में विरोधाभासी है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्र द्वारा लगाए गए कड़े उत्पाद शुल्क एक “आर्थिक आपदा” है जिससे आम जनता बेहद तकलीफ में जी रही है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने ईंधन पर वैट लगाकर समस्या को और बढ़ा दिया है.

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल एकजुट होने का दावा कर रही है. ऐसे समय में टीएमसी ने बंद में शामिल होने से इनकार कर दिया है. वामदल, टीएमसी, आरजेडी, डीएमके समेत कई अन्य दलों ने भी 10 सितंबर को भारत बंद में शामिल होने का एलान किया है.

कांग्रेस पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ मोदी सरकार पर हमलावर है. कल कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, महंगाई, अर्थव्यवस्था की खराब हालत और ‘राफेल घोटाले जैसे असली मुद्दों पर बीजेपी की चुप्पी से फिर साबित हो गया है कि उसे जनता की पीड़ा से कोई फर्क नहीं पड़ता.”

पेट्रोल और डीजल की कीमत इन दिनों अपने सबसे उच्चतम स्तर पर है. देश के सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमत में शनिवार को 38 से 47 पैसे की बढ़ोतरी की गई. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में 39 पैसे की बढ़ोतरी की गई, जिससे यह 79.99 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 80.38 रुपये प्रति लीटर हो गया. देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर से अधिक रही.

इसके अलावा डीजल की कीमतों में भी दिल्ली में वृद्धि की गई, जो कि 72.07 रुपये प्रति लीटर से 44 पैसे बढ़कर 72.51 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेची गई. अन्य प्रमुख शहरों – मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में शनिवार को पेट्रोल की कीमत में क्रमश: 38 पैसे, 41 पैसे और 39 पैसे की बढ़ोतरी हुई तथा यह 87.77 रुपये, 83.54 रुपये और 83.27 रुपये प्रति लीटर की दर से बेची गई.

Loading...

Check Also

इस बड़ी वजह से अब और भी लंबा खिंच सकता है सीबीआई विवाद

इस बड़ी वजह से अब और भी लंबा खिंच सकता है सीबीआई विवाद

देश की सर्वश्रेष्ठ जांच एजेंसी कही जाने वाली सीबीआई में टॉप बॉस और सेकेंड बॉस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com