जानें- किस हाल में रहती हैं फूलन देवी की मां मूला देवी

- in दिल्ली, राज्य

नई दिल्ली। दस्यु व पूर्व सांसद फूलन देवी की मां मूला देवी आज दाने-दाने को मोहताज हैं। गरीबी व लाचारी के कारण इन दिनों वह चर्चा में हैं। उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के गांव मुढ़ा का पुरवा निवासी मूला देवी (81) के दामाद यानी फूलन देवी के पति उम्मेद सिंह दिल्ली में सीआर पार्क में रहते हैं।

जानें- किस हाल में रहती हैं फूलन देवी की मां मूला देवीमूला देवी गांव चली गईं

दैनिक जागरण ने उनसे इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि मूला देवी को वह कई बार दिल्ली ला चुके हैं, लेकिन वह दो-तीन दिन से अधिक यहां नहीं रुकती हैं। उन्होंने बताया कि वह उन्हें अपने गांव शाहजहांपुर भी ले गए। पिछले चुनाव के दौरान भी वह उन्हें ले गए थे, लेकिन फिर से जिद करके मूला देवी गांव चली गईं। वह गांव में अपनी एक बेटी के साथ रहती हैं।

पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं मूला देवी के पुत्र

मूला देवी के एकलौते पुत्र शिव नारायण मध्य प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। उन्होंने दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में कहा कि वह भी मां को अपने साथ ग्वालियर ले आते हैं, लेकिन एक-दो दिन बाद ही वह गांव चली जाती हैं। उन्होंने कहा कि वह नौकरी छोड़कर गांव में तो नहीं रह सकते। मां को ही ग्वालियर में रहना होगा।

बैंक खाते में पैसे डाल देते हैं

शिव नारायण ने बताया कि वह जब भी कहती हैं, उनके बैंक खाते में पैसे डाल देते हैं। बता दें कि शिव नारायण की ग्वालियर में काफी बड़ी कोठी है। उनके एक पुत्र इंडियन बैंक में मैनेजर हैं और दूसरे पुत्र विप्रो में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

You may also like

दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगाम लगाने की तैयारी में सरकार, दुर्घटनाएं होंगी कम

दिल्ली में आधीरात के बाद होने वाले 70