इस विडियो के जरिये जानें सेक्स रिलेशनशिप में कठिन है या आसान

- in 18+, वायरल

नई दिल्ली: एक इन्सान के लिये जितना जरुरी खाना होता है उतना ही जरुरी उसके लिये फिजिकल रिलेशन्स बनाना होता है, अगर लाइफ में इन चीजों की कमी होती है तो उसकी जिंदगी में बोरियत के सिबाय कुछ नहीं रह जाता.इस विडियो के जरिये जानें सेक्स रिलेशनशिप में कठिन है या आसान

रिलेशनशिप में अक्सर संबंध बनते बिगड़ते रहते हैं। रूठना-मनाना चलता रहता है। लेकिन अगर इस बीच आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो यह अच्छे रिश्ते पर खतरे की घंटी की तरह है.

पार्टनर के इग्नोर करने का मतलब है कि वह आपके फोन न उठा रहा हो, आपके फोन या फिर मैसेज का जवाब न दे रहा हो, आपसे दूर रहने की कोशिश कर रहा हो और तो और आपके पूछने पर भी आपको इग्नोर करने का कारण न बता रहा हो.

अगर ऐसा है तब समझ जाइए कि आपकी रिलेशनशिप टूटने के कगार पर है। ऐसे में आपके पास दो ही रास्ते होते हैं। या तो आप उससे अपने सारे संबंध तोड़ लें, या फिर समस्या की जड़ तक पहुंचकर उसे सुलझाने की कोशिश करें।

रिलेशनशिप में ऐसी नौबत आने पर अगर आप अपने रिश्ते तो फिर से पटरी पर लाने की इच्छा रखते हैं तो आपको कुछ खास तरीके अख्तियार करने पड़ेंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आपके रिश्ते सुधारने में आपकी मदद कर सकता है।

1. ज्यादातर ऐसे मामलों में कम्यूनिकेशन गैप की वजह से स्थितियां बिगड़ जाती हैं। ऐसे में आप बातचीत का सिलसिला जारी रखें। कॉल, चैट, मेल और हर प्रकार से दूर रहकर भी एक दूसरे जुड़े रहें। अपनी बातों से अपने प्यार को जाहिर करते रहें।

2. आपको इस बात का कारण जरूर पता करना चाहिए कि आखिर किस बात पर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है। रिश्तों में एक दूसरे पर भरोसा जताते रहना बहुत जरूरी है।

3. कभी-कभी ऐसा होता है कि आपका पार्टनर किसी बात को लेकर परेशान रहता है इसलिए अकेला रहना शुरू कर देता है। ऐसे में उससे बार-बार सवाल पूछकर उसे परेशान न करें बल्कि उसे थोड़ा समय दें। जब वह पूरी तरह ठीक हो जाएगा तो खुद ही आपके पास वापस आ जाएगा।

4. आपके प्रयासों का आखिरी विकल्प यह हो सकता है कि अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहता तो आप उसे जाने दें। किसी भी रिश्ते को खत्म करने के लिए यह जरूरी नहीं है कि उसे बदतर बनाकर तोड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Bigg Boss 12: घर में असहज महसूस कर रहे श्रीसंत, परिवार की याद में निकले आंसू

बिग बॉस के पहले नॉमिनेशन में सेलेब्रिटी कंटेस्टेंट करणवीर बोहरा और