जानें, सप्ताह में कब और कितनी बार धोने चाहिए बाल?

ये सवाल एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब कई बार लोगों ने गूगल से जानने की कोशिश की है. ज्यादातर लोग अपने बालों को हफ्ते में दो बार धोते हैं. कुछ लोगों की आदत बालों को रोज धोने की होती है. तो वहीं कुछ लोग बालों को रोज कंडिश्नर भी करते हैं. वैसे तो ऐसा कोई नियम नहीं है कि बालों को कब और कैसे धोएं. पर बालों को सही तरह से धोने से आपके बाल लंबे समय तक खूबसूरत और स्वस्थ बने रह सकते हैं.

जानें, सप्ताह में कब और कितनी बार धोने चाहिए बाल?

मोटे और घुंघराले बाल तो काफी समय तक न धोने पर भी बेजान नहीं लगते. पर हल्के और पतले बाल लंबे समय तक न धोने पर बेजान लगते हैं. तो ये आपके बालों पर डिपेंड करता है कि आप बालों को कब और कैसे धोएं. अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो आपको उसे रोज धोने की जरूरत नहीं.

वहीं अगर आपके बाल ऑयली हैं तो आप हफ्ते में दो बार अपने बालों को धो सकती हैं. रोज बालों को धोने से आपके बाल रूखे और बेजान हो सकते हैं. बालों को रोज धोने से आपके स्कैल्प में मौजूद तेल सूख जाता है और बालों को बेजान बना देता है. औएली बालों में आप ड्राई शैंपू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. बालों की सफाई जरूरी है. बालों को सही समय और सही तरह से धोने से आप बालों की सफाई के साथ-साथ उसकी खूबसूरती भी बरकरार रख सकती हैं.
Back to top button