राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद PM मोदी एवं CM नीतीश कुमार सहित विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी छठ पूजा की शुभकामनाएं

लोक आस्‍था के महापर्व छठ की चहुंओर धूम है। बुधवार को सांध्‍यकालीन अर्ध्‍य के दिन राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठ की बधाई दी है। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी तथा नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सहित पक्ष-विपक्ष के अनेक नेताओं ने जनता को छठ की बधाई दी है। नेताओं ने व्रतियों और श्रद्धालुओं से घाटों पर एक-दूसरे की मदद करने तथा कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की भी अपील की है।

राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

छठ के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यह पर्व प्रकृति, विशेषकर सूर्य‌ व‌‌ जल पर हमारी निर्भरता‌ को स्वीकारने का भी अवसर है। उन्‍होंने कामना की है कि यह पर्व हमारी सांस्कृतिक विरासत को सबल बनाने के साथ-साथ पर्यावरण-संरक्षण के प्रयासों को भी सुदृढ़ करे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूर्योपासना के महापर्व छठ पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने कामना की है कि छठी मइया हर किसी को उत्तम स्वास्थ्य और सुख-सौभाग्य प्रदान करें।

सीएम नीतीश आवास पर स्‍वजन कर रहे छठ

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक अणे मार्ग पर उनके परिवार के लोग छठ कर रहे हैं। मंगलवार की देर शाम मुख्‍यमंत्री आवास पर छठ के खरना का प्रसाद का वितरण किया गया।

मुख्‍यमंत्री ने दी छठ की शुभकामनाएं

मुख्‍यमंत्री ने बिहारवासियों को छठ की शुभकामनाएं देते हुए उनसे समाजिक व साम्‍प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने तथा कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

jagran

स्वास्थ्य मंत्री ने दी पूजा की बधाई

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने छठव्रतियों समेत राज्यवासियों को लोक आस्था का महापर्व छठ की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान लोग कोरोना प्रोटोकाल का अवश्य पालन करें, ताकि संक्रमण फैलने का खतरा नहीं रहे। मुंह पर मास्क और दो गज दूरी को ध्यान में रख कर ही भगवान भास्कर को अर्ध्‍य दें।

सदाचार की सीख देता है महापर्व : नंदकिशोर

पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने प्रदेशवासियों को लोक आस्था के महापर्व छठ की हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा सरकार की ओर से गंगा घाटों पर छठव्रतियों की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। बावजूद उत्साह और उमंग के बीच भी लोगों को सतर्क रहने की भी जरूरत है।

एक-दूसरे की सुविधा का ख्याल रखें :  प्रभाकर

प्रदेश भाजपा नमामि गंगे के संयोजक प्रभाकर मिश्र ने छठ व्रतियों व श्रद्धालुओं से गंगा तट पर विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है। यह पर्व हमें आपसी समन्वय और सहयोग की सीख देता है, इसलिए ऐसा कुछ न करें, जिससे दूसरे को परेशानी हो।

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बांटी पूजन सामग्री

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डा मदन मोहन झा के नेतृत्व में नेताओं ने सदाकत आश्रम के मुख्य द्वार पर छठ व्रतियों के बीच आवश्यक पूजा सामग्रियों का वितरण किया। इस दौरान राजेश राठौड़, युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष, चुन्नू सिंह, भावना झा, लालबाबू लाल, शशि रंजन यादव सहित अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहें। मदन मोहन झा और कुमार आशीष ने बिहार सहित विश्व के अनेक हिस्से में छठ करने वालों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बांटे पूजा के सामान

राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार ने मोदी ने मंगलवार को खरना पूजा के ठीक पहले पटना के अनेक स्थानों पर व्रतियों के बीच छठ पूजा सामग्री वितरित की। उन्होंने इस दौरान अपील की कि लोग घाटों पर विशेष सावधानी बरते हैं और कोरोना दिशा निर्देश का पालन भी करें। उन्होंने छठ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छठ का महापर्व लोगों के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि लेकर आए

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बांटी पूजा सामग्री

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने छठव्रतियों के बीच स्थानीय खाजेकलां, मुन्नाचक, पत्रकार नगर, कंकड़बाग, अनिसाबाद सहित कई इलाकों में छठ पूजा सामग्री का वितरण किया। मौके पर विधायक नंदकिशोर यादव, अरुण कुमार सिन्हा आदि भी साथ रहे। डिप्टी सीएम ने छठ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छठ का त्योहार लोगों के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए।

जाप प्रमुख पप्पू यादव ने वितरित की पूजा सामग्री

कृष्णा घाट पर जन अधिकार पार्टी प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने  छठव्रतियों के बीच छठ पूजन सामग्री वितरित की। इस दौरान महासचिव राजेश पप्पू और शंकर पटेल भी मौजूद रहे। पप्पू यादव  ने  छठ की शुभकामना देते हुए कहा कि छठ में कोई छोटा या बड़ा नहीं होता है, बल्कि इस उत्सव में सभी लोगों की समान भागीदारी होती है। छठ पर्व के साथ पवित्रता, आपसी सौहार्द और सहयोग की भावना जुड़ी है। इसमें सभी प्रकार का भेदभाव मिट जाता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

Back to top button