Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > हम पर लाठी चलाने वालों पर दर्ज हो मुकदमा: कांग्रेस

हम पर लाठी चलाने वालों पर दर्ज हो मुकदमा: कांग्रेस

लखनऊ। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर गत 26 जून को लाठियां बरसाने वाले पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग सोमवार को राज्यपाल राम नाईक से मिले प्रतिनिधिमंडल ने की। राष्ट्रीय सचिव प्रवीन कुमार और युवक कांग्रेस के विधि विभाग के कोआर्डिनेटर अल्जो जोसेफ ने राज्यपाल से मिलने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में आरोप लगाया कि प्रदेश में विपक्ष व लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश हो रही है।हम पर लाठी चलाने वालों पर दर्ज हो मुकदमा: कांग्रेस

उन्होंने गत 26 जून को गांधी प्रेक्षागृह में आयोजित ‘भारत बचाओ जनांदोलन के दौरान पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज करने की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम समापन के बाद सभागार से बाहर निकलते समय पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया। जान से मारने की नीयत से लाठियों से प्रहार किया गया। उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

अपराधिक मुकदमा दर्ज कराने के लिए अभियोग चलाने की अनुमति भी मांगी। प्रवीन का कहना था कि लाठीचार्ज करने के अलावा घायलों के इलाज की व्यवस्था न किया जाना अमानवीय कृत्य था। जिन अधिकारियों की मौजूदगी में बर्बरता की गई, उससे यह भी साबित होता है कि यह लाठीचार्ज प्रदेश सरकार के इशारे पर किया गया, जिसमें 81 लोगों को गंभीर चोटें आईं।

भाजपा को भी कठघरे में कर रहे मोदी 

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार को कठघरे में खड़ा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जुमलेबाजी को अब जनता समझ चुकी है। बाण सागर परियोजना का शिलान्यास वर्ष 1978 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई द्वारा किया गया था जो कि भाजपा के साथ अनेक अटके, लटके और भटके दलों के मुखिया थे। परियोजना का लोकार्पण पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने वर्ष 2006 में किया था। इस परियोजना को अटकी, लटकी एवं भटकी बताकर प्रधानमंत्री आखिर क्या सिद्ध करना चाहते हैं?

समरसता दिवस मनाया

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के निकट समीप 67 फीट लंबा केक एक आम आदमी से कटवाकर पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी का जन्मदिन समरसता दिवस के तौर पर मनाया। इस मौके पर शैलेंद्र तिवारी, अभिषेक, सरलेश रावत, सिद्धिश्री व गोपाल शेखर भी उपस्थित थे। 

Loading...

Check Also

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

यूपी के उन्नाव जिले में एक बार फिर उन्नाव-सोनिक के मध्य रविवार देर रात रेल पटरी के चटकने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com